बीना को मुख्यमंत्री ने दी 135 करोड़ की सौगातें

बीना, अप्रैल 2013/ मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने सागर जिले के बीना में आयोजित अंत्योदय मेले में अनेक सौगातें दी। उन्होंने बीना तहसील के अंतर्गत 135 करोड़ रूपये लागत के निर्माण कार्यो का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। 6702 हजार हितग्राहियों को विभिन्न योजनाओं के तहत 28 करोड़ रुपये से अधिक राशि से लाभान्वित किया। एस.एस.एम.टी.योजना में बीना नगर की पेयजल आर्वधन योजना को शामिल करने हेतु आवश्यक धनराशि उपलब्ध कराने के प्रति आश्वस्त किया।

श्री चौहान ने बताया कि अभी बीना से भोपाल तक सड़क के किनारे की सरकारी जमीन को इण्डस्ट्रियल कॉरीडोर के रूप में विकसित करने का निर्णय लिया गया था। इसी प्रकार अब बीना से सागर सड़क के किनारे की सरकारी जमीन पर इण्डस्ट्रियल कॉरीडोर विकसित किया जायेगा। बीना रिफायनरी में स्थानीय लोगो को रोजगार दिलाने के लिए सरकार लड़ाई जारी रखेगी। जो उद्योग नीति बनाई गई है उसमें 50 प्रतिशत स्थानीय लोगो को रोजगार देना जरूरी होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी हमने बुन्देलखंड क्षेत्र की 57 ग्रामों को सिंचित करने के लिए परियोजना की शुरूआत की है। इस तरह की योजनाएँ और बनेंगी।

समारोह में पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा कि 9 वर्ष पूर्व सड़कों और बिजली की स्थिति काफी खराब थी। सरकार ने मुख्यमंत्री सड़क योजना के जरिये 500 आबादी तक के गाँव को सड़कों से जोड़ने तथा मुख्यमंत्री आवास योजना चलाकर 70 हजार की कुटीर आवासहीनों को उपलब्ध कराने का काम किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here