भेल क्षेत्र की झुग्गी बस्तियों में “समूह मीटर लगेंगे

भोपाल, अक्टूबर 2015/ गृह एवं जेल मंत्री बाबूलाल गौर के प्रस्ताव पर भेल प्रशासन झुग्गी बस्तियों में ‘समूह मीटर” लगायेगा। श्री गौर नगर की यातायात व्यवस्था और विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। बैठक में पूर्व महापौर कृष्णा गौर, पुलिस अधीक्षक अनिल माहेश्वरी, एडीशनल कमिश्नर नगर निगम जी.पी. माली, पुलिस, प्रशासन, भेल, रेलवे के अधिकारी मौजूद थे।

श्री गौर ने भेल क्षेत्र की राजीव नगर, इन्दिरा नगर, एकता नगर, विश्वकर्मा नगर, जय हिन्द नगर, पक्षी विहार, आजाद नगर सहित अन्य बस्तियों में बिजली आपूर्ति की समस्या के स्थायी समाधान के लिये कहा। भेल प्रबंधन ने इस संबंध में ‘समूह मीटर” द्वारा बिजली देने की बात कही। एमपीईबी, भेल प्रबंधन, स्थानीय जन-प्रतिनिधियों के साथ बस्तियों के रहवासियों से चर्चा कर 10-10 व्यक्ति का समूह बनाकर एक समूह को एक मीटर दिया जायेगा। इस मीटर में हुई बिजली खपत की देय राशि का समूह के सभी सदस्य मिलकर भुगतान करेंगे।

बैठक में रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म-6 से अल्पना तिराहा के मार्ग को विकसित करने, अंडर-ब्रिज, सुभाष नगर, रचना नगर, छोला और हबीबगंज में जल निकासी पर यातायात पुलिस, रेलवे और नगर निगम को संयुक्त कार्यवाही के लिये कहा गया।

श्री गौर ने कहा कि बाजारों में अतिक्रमण नहीं होने दें। नगर निगम और यातायात पुलिस अगले एक सप्ताह अभियान चलाकर अतिक्रमण हटाये। उन्होंने कहा कि रेत, सीमेंट, पत्थर के सड़कों पर हो रहे व्यापार पर सख्ती से रोक लगायी जाये। होशंगाबाद रोड पर फर्नीचर की व्यवसायी दूकानों को हटाया जाये। श्री गौर ने कहा कि अतिक्रमण के खिलाफ चालानी कार्यवाही के साथ सामान की जब्ती भी करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here