भोपाल के विकास में मिलेगी पूरी मदद

भोपाल, फरवरी 2015/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि समृद्ध और विकसित भोपाल बनाने में राज्य सरकार हर संभव मदद करेगी। भोपाल विकास की नयी ऊचाईयाँ छुएगा। मुख्यमंत्री यहाँ नगर निगम के नवनिर्वाचित महापौर और पार्षदों के शपथ ग्रहण समारोह को संबोधित कर रहे थे।

उन्‍होंने कहा कि जनता की समस्याओं को पूरी संवेदनशीलता से सुलझायें। जनता के विश्वास पर खरे उतरें। भोपाल का व्यवस्थित विकास हो। विकास में आम आदमी का ध्यान रखें। निर्माण कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें। मानवीय दृष्टिकोण के साथ विकास करें। गरीब और निम्न मध्यमवर्गीय वर्गों की दिक्कतों का ध्यान रहे। तंग बस्तियों का विकास हो तथा गरीबों को रोजगार दिलाने को प्राथमिकता दी जाये। भोपाल के विकास को नयी दिशा देने का काम करें। नये पूँजी निवेश के माध्यम से रोजगार के अवसर बढ़ाये जायेंगे। उन्होंने नवनिर्वाचित महापौर और पार्षदों से कहा कि वे विनम्र रहें तथा जनता के सेवक के रूप में काम करें। भोपाल के विकास में समाज के हर वर्ग का सहयोग लिया जाये।

नवनिर्वाचित महापौर आलोक शर्मा ने कहा कि स्वच्छ, सुंदर और विकसित भोपाल बनाने के संकल्प को पूरा करेंगे। शहर की मूलभूत समस्याओं के निराकरण के हरसंभव प्रयास करेंगे। वर्ष 2018 तक भोपाल में मेट्रो ट्रेन लायेंगे तथा परिवहन की समस्या सुलझायेंगे। भोपाल के विकास की नयी गाथा लिखेंगे।

कार्यक्रम में कलेक्टर निशांत वरवड़े ने महापौर तथा पार्षदों को शपथ दिलायी। कार्यक्रम में प्रदेश के अनेक मंत्री, सांसद और विधायक व जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here