भोपाल में हज हाउस का शिलान्‍यास

भोपाल, अप्रैल 2013/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि शिक्षा, कौशल, रोजगार के ज्यादा से ज्यादा अवसर उपलब्ध कराकर अल्पसंख्यक समुदाय को मजबूत बनाने और तरक्की का रास्ता दिखाने के लिये राज्य सरकार संकल्पित है। दीन-मजहब के रास्ते पर चलते हुए प्रदेश में शराब दुकान और शराब कारखाने खोलने की अनुमति नहीं दी जायेगी। श्री चौहान यहां हज हाउस के शिलान्यास समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इन्दौर और भोपाल दोनों स्थानों से हज की उड़ाने जायेंगी।

श्री चौहान ने प्रदेश से आये शहर काजियों और उलेमाओं का स्वागत करते हुए कहा कि भाईचारा, समानता और आपसी प्रेम ही जीवन की बुनियाद है। अल्पसंख्यक समुदाय अपने बच्चों को ज्यादा से ज्यादा पढ़ायें। स्वयं का करोबार शुरू करने के लिये राज्य सरकार अल्पसंख्यक युवाओं को पूरी सहायता देगी।

अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री अजय विश्नोई ने कहा कि अल्पसंख्यकों के विकास की योजनाओं और क्रियान्वयन के केन्द्र सरकार ने भी तारीफ की है। सांसद एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार ने बिना किसी भेदभाव और पूर्वाग्रह के सभी समुदायों और वर्गों के लिये विकास के काम किये हैं।

इस अवसर पर अल्पसंख्यक समुदाय के उत्कृष्ट काम करने वालों को राज्य स्तरीय पुरस्कारों से सम्मानित किया गया। श्रीमती फिरोजा खान को शहीद अशफाक़ उल्लाह खाँ राज्य स्तरीय पुरस्कार, श्री अजीज उददीन शेख को अब्दुल हमीद खां राज्य स्तरीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया। शेख रियाजुददीन पटेल को मौलाना अब्दुल कलाम आजाद पुरस्कार से सम्मानित किया गया। हज हाउस का डिजाइन तैयार करने वाली संस्था मेसर्स महबूब एण्ड एसोसिएट को एक लाख रुपये का चैक भेंट किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here