मई के लिए तीर्थयात्रा ट्रेन का कार्यक्रम जारी

भोपाल, अप्रैल 2013/ मुख्यमंत्री तीर्थ-दर्शन योजना में माह मई में 5882 वृद्धजन विभिन्न तीर्थ-स्थल की यात्रा करेंगे। योजना के लागू होने के बाद से मार्च 2013 तक लगभग 76 हजार वृद्धजन तीर्थ-यात्राएँ कर चुके हैं।

चालू माली साल के प्रथम चरण में पहली तीर्थ-यात्रा ट्रेन 7 मई को सतना से वैष्णोदेवी जायेगी।  यह ट्रेन 11 मई को वापस लौटेगी।

दूसरी तीर्थ-यात्री ट्रेन 14 मई को ग्वालियर से रामेश्वरम् जायेगी और 19 मई 2013 को वापस आयेगी। तीसरी 17 मई को मुरैना से पुरी के लिए रवाना होगी और 22 मई को लौटेगी। चौथी ट्रेन 22 मई सागर से तिरूपति के लिए रवाना होगी और 27 मई को लौटेगी।

पाँचवीं 25 मई को ओरछा से पुरी जायेगी और 30 मई को वापस आयेगी। मई की अंतिम तीर्थ-यात्री ट्रेन सतना से रामेश्वरम् जायेगी और 4 जून को लौटेगी।

संबंधित जिला कलेक्टर अपने जिले के तीर्थ-यात्रियों की सूची संचालक, मुख्यमंत्री तीर्थ-दर्शन योजना एवं इंडियन रेलवे केटरिंग एण्ड टूरिज्म कार्पोरेशन (IRCTC) को उपलब्ध करवाएंगे। जिस स्थान पर ट्रेन नहीं रूकेगी। उन स्थानों के तीर्थ-यात्री किस स्थान से ट्रेन में बैठेंगें एवं ट्रेनों के प्रस्थान का समय IRCTC द्वारा कलेक्टर को सूचित किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here