मध्यप्रदेश में सुशासन दिवस 26 दिसंबर को

भोपाल, दिसम्बर 2015/ पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी बाजपेयी के जन्म-दिवस 25 दिसंबर के अगले दिन 26 दिसंबर को मध्यप्रदेश में सुशासन दिवस राज्य-स्तर पर मनाया जाएगा। सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संबंध में सभी विभाग और विभागाध्यक्ष को निर्देश दिए हैं। इस दिन शासकीय अधिकारी एवं कर्मचारी अपने कार्यालय में सुशासन की शपथ लेंगे।

आगामी 30 दिसंबर तक मनाए जाने वाले सुशासन सप्ताह में विभिन्न गतिविधियों में अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रशासकीय कार्य करने वाले अधिकारी एवं कर्मचारी को सम्मानित किया जाएगा। लोगों को जागरूक करने के लिए सूचना का अधिकार, लोक सेवा गारंटी, सी.एम. हेल्प लाइन, समाधान ऑन लाइन, जन-सुनवाई,स्वच्छता आदि के बारे में जागरूक किया जाएगा। महाविद्यालय और विद्यालयों में पर्यावरण, ऊर्जा एवं पानी बचाओ पर संगोष्ठी होगी। सुशासन दिवस सप्ताह में सभी शासकीय कार्यालय में स्वच्छता अभियान संचालन के लिये कहा गया है। मंत्रालय में भी सुशासन दिवस की शपथ 26 दिसंबर को वल्लभ भाई पटेल पार्क में प्रात: 11 बजे ली जाएगी।

मैं सत्य-निष्ठा से शपथ लेता हूँ /लेती हूँ कि मैं प्रदेश में सुशासन के उच्चतम मापदंडों को स्थापित करने के लिए सदैव संकल्पित रहूँगा/रहूँगी और शासन को अधिक पारदर्शी, सहभागी, जन-कल्याण केंद्रित तथा जवाबदेह बनाने के लिए हरसंभव प्रयास करता रहूँगा/रहूँगी। प्रदेश के नागरिकों के जीवन-स्तर में सुधार लाने के लक्ष्य को पाने के लिए सदैव तत्पर रहूँगा/रहूँगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here