मिशन मध्‍यप्रदेश के लिए सहकारिता को माध्‍यम बनाएं

भोपाल, मई 2013/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्यप्रदेश को बेहतर बनाने के मिशन में सहकारिता माध्यम बने। मध्यप्रदेश के निर्माण का प्रभावी उपकरण सहकार बन सकता है। मुख्यमंत्री यहाँ शीर्ष सहकारी संस्थाओं द्वारा आयोजित अभिनंदन समारोह को संबोधित कर रहे थे। समारोह में मुख्यमंत्री का किसानों को शून्य प्रतिशत ब्याज पर ऋण उपलब्ध कराने और खेती को लाभ का धंधा बनाने के लिये किये गये प्रयासों के लिये सम्मान किया गया। कार्यक्रम में सहकारिता मंत्री गौरीशंकर बिसेन, सांसद नरेन्द्र सिंह तोमर, अपेक्स बैंक के अध्यक्ष भवरसिंह शेखावत भी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिना सहकार के सृष्टि चल नहीं सकती। दुनिया में सबका अस्तित्व सहकार पर निर्भर है। सबको प्रगति के समान अवसर मिलना चाहिये। सृष्टि का मूल सहकार है।

मंत्री श्री बिसेन ने कहा कि सहकारिता के विकास के लिये प्रदेश में निःशुल्क भूमि देने का फैसला लिया गया है। सांसद श्री तोमर ने कहा कि सहकारिता का क्षेत्र आम आदमी के हितों की चिन्ता करे। अपेक्स बैंक के अध्यक्ष श्री शेखावत ने कहा कि मध्यप्रदेश देश का पहला राज्य है जहां सहकारी बैंकों में कोर बैंकिंग का काम पूरा किया जा चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here