मुख्यमंत्री की अमेरिका में निवेशकों से चर्चा

भोपाल, फरवरी 2015/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के छह दिवसीय अमेरिका दौरे की शुरूआत भारतीय काउंसिल जनरल ध्यानेश्वर एम. मुले तथा भारतीयों और अमेरिकी निवेशकों के साथ औपचारिक मुलाकात के साथ शुरू हुई। मुख्यमंत्री ने मध्यप्रदेश से संबंध रखने वाले अप्रवासी भारतीयों के योगदान की सराहना करते हुए कहा कि प्रदेश के विकास के लिये परामर्श, विशेषज्ञता, निवेश और दोस्ती बहुत महत्वपूर्ण तत्व है।

श्री चौहान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरू किये ‘गये मेक इन इण्डिया’ अभियान की चर्चा करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में पिछले एक दशक से इसी मूल भावना के अनुसार पहल की गई है। लोकोन्मुखी प्रधानमंत्री जन धन योजना में मध्यप्रदेश ने अग्रणी भूमिका निभाई है। प्रदेश तेजी से हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है। कई क्षेत्रों मे विकास के नये कीर्तिमान रचे गये हैं। प्रदेश में निवेश लाने के लिये उठाये गये कदमों को रेखांकित करते हुए कहा कि वे प्रति सोमवार निवेशकों से सीधी चर्चा करते हैं। सिंगल विंडो की जगह अब सिंगल डोर व्यवस्था लागू की गई है। इससे निवेशकों को बगैर किसी बाधा के सहूलियतें मिलती हैं। प्रदेश के विकास से हमने सिद्ध किया है कि कुछ भी असंभव नहीं है।

मुख्यमंत्री के संबोधन के बाद सभी ने खड़े होकर देर तक ताली बजाते हुए उनके प्रति सम्मान प्रकट किया। काउंसिल जनरल ने बताया कि ‘फ्रेंड्स ऑफ मध्यप्रदेश” कानक्लेव के लिये 3000 पंजीयन हो चुके हैं। इसका तात्पर्य है कि तीन हजार मित्रों के साथ इस पहल की शुरूआत हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here