मुख्यमंत्री की उड्डयन मंत्री से मुलाकात

भोपाल, जनवरी 2015/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नई दिल्ली में केन्द्रीय उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू पुसापति से मुलाकात कर राज्य में विमान सेवाओं के विस्तार और अंतर्राष्ट्रीय उड़ान सुविधा सुलभ करवाने की मांग की। इस अवसर पर मध्यप्रदेश की उद्योग मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया भी उनके साथ थीं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कृषि क्षेत्र में प्रतिमान स्थापित करने वाला मध्यप्रदेश अब औद्योगिक क्षेत्र में भी निवेश आकर्षित कर रहा है। ऐसे में मध्यप्रदेश में विमान सेवाओं के विस्तार और अंतर्राष्ट्रीय उड़ान सुविधाओं की महती आवश्यकता है। बौद्ध तीर्थ-स्थल साँची का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि श्रीलंका से भारी संख्या में श्रद्धालुओं का आगमन हो सकता है अगर भोपाल को कोलम्बो की अंतर्राष्ट्रीय उड़ान से जोड़ दिया जाये। इसी प्रकार मिडिल ईस्ट से भी बहुत से निवेशक भोपाल तथा इंदौर आने को आतुर हैं। अगर कोलम्बो और मिडिल ईस्ट से दिल्ली आने वाली कुछ उड़ानों को भोपाल, इंदौर तक किया जा सके तो सकारात्मक परिणाम आ सकते हैं। मुख्यमंत्री ने मध्यप्रदेश के जबलपुर में हवाई सेवाओं को पुनः बहाल करने और उभरते औद्योगिक क्षेत्र सिंगरौली को हवाई सेवाओं से लाभान्वित करने के लिये रीवा की हवाई पट्टी के उपयोग का भी सुझाव दिया। उन्होंने सतना और खंडवा की हवाई पट्टी के बारे में भी चर्चा की।

केन्द्रीय मंत्री ने मुख्यमंत्री के आग्रह को सकारात्मक रूप में लेते हुए निकट भविष्य में इस संबंध में मध्यप्रदेश के मुख्य सचिव के साथ उड्डयन विभाग के अधिकारियों की बैठक कर हल खोजने का आश्‍वासन दिया। बैठक में मुख्यमंत्री के सचिव विवेक अग्रवाल, आवासीय आयुक्त आर.के. चतुर्वेदी एवं संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here