मुख्यमंत्री ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वे किया

भोपाल, अगस्‍त 2013/ मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने लगातार दूसरे दिन भी बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का तीन चरण में व्यापक हवाई सर्वेक्षण किया। उन्होंने प्रभावित क्षेत्रों के जिला प्रशासन को राहत एवं बचाव कार्य तेज करने संबंधी आवश्यक निर्देश दिये।

मुख्यमंत्री ने पहले चरण में खण्डवा, खरगोन जिले के ओंकारेश्वर, मण्डलेश्वर, महेश्वर, धार जिले के धरमपुरी का सर्वेक्षण किया। दूसरे चरण में उन्होंने रायसेन जिले के बाड़ी बरेली, देवास जिले के नेमावर, हंडिया, खातेगाँव, हरदा जिले के हरदा सहित छीपानेर, होशंगाबाद और सीहोर जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों शाहगंज, बुदनी, सागरखेड़ा खुर्द, कुसुमखेड़ा का सर्वेक्षण किया। सभी जगह बाढ़ का पानी कम हो रहा है। राहत कार्य युद्ध स्तर पर जारी है। बाढ़ में फँसे लोगों को भोजन सामग्री पहुँचायी जा रही है। अस्थायी आवास बनाने का काम तेजी से जारी है।

मुख्यमंत्री ने हवाई सर्वेक्षण के तीसरे चरण में विदिशा जिले के प्रभावित क्षेत्रों का सर्वेक्षण किया और जिला प्रशासन को राहत कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिये। मुख्यमंत्री के सचिव एस.के. मिश्रा और हरिरंजन राव मुख्यमंत्री के साथ थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here