मुख्यमंत्री ने शहीद ओमप्रकाश को दी श्रद्धांजलि

भोपाल, मार्च 2013/ आतंकी हमले में शहीद हुए सीहोर जिले की इछावर तहसील के ग्राम शाहपुरा के सैनिक स्व. ओमप्रकाश मरदानिया का उनके पैतृक गांव में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, लोक सभा में नेता प्रतिपक्ष श्रीमती सुषमा स्वराज, राजस्व एवं पुनर्वास मंत्री करण सिंह वर्मा, सीआरपीएफ के आई.जी. दयाराम, डीआईजी जगजीत सिंह आदि ने शहीद की पार्थिव देह पर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। शहीद की अर्थी को मुख्यमंत्री ने भी कांधा दिया। मुख्यमंत्री शहीद के परिजनों से मिले और उन्हें सांत्वना दी। शहीद स्व. ओम प्रकाश मरदानिया की अंतिम यात्रा में हजारों नागरिकों ने शामिल होकर उन्हें अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की।

शहीद की स्मृति में स्मारक

श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि देश की सुरक्षा से खिलवाड़ करने वालों को सबक सिखाना जरूरी है। देश की सुरक्षा के लिये प्राण न्यौछावर करने वाले शहीदों के परिवार के साथ पूरा देश और प्रदेश है। स्व. मरदानिया की स्मृति में शाहपुरा में शहीद स्मारक बनाया जाएगा। शाहपुरा का नामकरण भी शहीद के नाम पर होगा। शहीद के परिवार को 15 लाख रुपये की सम्मान-निधि, परिवार के एक सदस्य को नौकरी तथा शहीद की पत्नी श्रीमती कोमलबाई की इच्छानुसार सीहोर अथवा भोपाल में एक भू-खंड दिया जायेगा। मुख्यमंत्री ने बताया कि दिवंगत परिवार की देख-रेख के लिए आई जी सीआरपीएफ दयाराम द्वारा शहीद के भाई सैनिक सीआरपीएफ रामनारायण मरदानिया का भोपाल स्थानान्तरण कर दिया गया है।

सांसद श्रीमती सुषमा स्वराज ने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि धन्य हैं वे माता पिता जिन्होंने देश पर कुर्बान होने वाले सपूत को जन्म दिया। मंत्री करण सिंह वर्मा, महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती अर्चना जायसवाल ने भी शहीद को श्रद्धांजलि दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here