मुख्यमंत्री ने 90 उद्यमियों को दिए ऋण स्वीकृति-पत्र

भोपाल, अगस्‍त 2013/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने युवाओं को स्व-रोजगार के लिये सुविधा और मार्गदर्शन देने के उद्देश्य से यहाँ लाल परेड पर हुए युवा सम्मेलन में मुख्यमंत्री युवा स्व-रोजगार योजना तथा अन्य स्व-रोजगार योजना में लगभग 90 उद्यमी को ऋण स्वीकृति-पत्र वितरित किये। सम्मेलन में लगभग 27 हजार युवा ने भाग लिया। मुख्यमंत्री ने 12वीं की परीक्षा में 85 प्रतिशत से अधिक अंक पाने वाले 2100 उत्कृष्ट विद्यार्थी को लेपटॉप खरीदने के लिये 25-25 हजार रुपये के चेक भी वितरित किये।

युवा सम्मेलन में रानी दुर्गावती अनुसूचित-जाति/जनजाति स्व-रोजगार योजना, मुख्यमंत्री युवा स्व-रोजगार, दीनदयाल, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक स्व-रोजगार योजना, अंत्योदय स्व-रोजगार, स्वर्ण जयंती शहरी स्व-रोजगार, टंट्या भील स्व-रोजगार, मुख्यमंत्री कारीगर योजना तथा केश-शिल्पी कल्याण योजना में स्वीकृत ऋण राशि के चेक वितरित किये गये।

कार्यक्रम में तकनीकी शिक्षा विभाग के ई-वाणी कार्यक्रम में अमृता विश्वविद्यालय कोयंबटूर के माध्यम से पॉलीटेक्निक महाविद्यालयों में ई-लेक्चर्स सुविधा प्रारंभ की गई। सफल युवाओं की स्व-रोजगार की कहानी से संबंधित पुस्तिका स्व-रोजगार से सफलता का विमोचन किया गया। यह पुस्तिका सेडमेप द्वारा प्रकाशित की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here