मुख्यमंत्री मिशिगन यूनिवर्सिटी की इंडिया बिजनेस कान्फ्रेन्स में मुख्य वक्ता होंगे

भोपाल, जुलाई 2012। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 5 अक्टूबर 2012 को अमेरिका के स्टीफन एम. रोस स्कूल ऑफ बिजनेस में मिशिगन यूनिवर्सिटी में इंडिया बिजनेस कान्फ्रेन्स में मुख्य व्याख्यान देंगे। ‘इन्साइड दि ट्रान्सफार्मेशन’ विषयक इस प्रतिष्ठित सम्मेलन में श्री चौहान को उनके द्वारा मध्यप्रदेश में सकारात्मक सामाजिक-आर्थिक परिवर्तनों के लिए किए गए सार्थक कार्यों और नीतियों के लिए विशेष रूप से आमंत्रित किया गया है।

मुख्यमंत्री को कान्फ्रेन्स की संचालन समिति द्वारा भेजे गए आमंत्रण में कहा गया है कि मध्यप्रदेश में कार्य करने का उनका व्यापक अनुभव है जिसे सम्मेलन में भारत में आर्थिक और सामाजिक परिवर्तन के परिप्रेक्ष्य में सुनने के लिए उत्सुकता है। आमंत्रण में मध्यप्रदेश शासन द्वारा जमीनी स्तर पर सार्थक परिवर्तनों के लिए लागू की गई प्रभावी नीतियों तथा इनमें श्री चौहान के विशेष प्रयासों को रेखांकित किया गया है।

उल्लेखनीय है कि इस प्रतिष्ठित सम्मेलन में विश्व की जानी-मानी हस्तियाँ, पूर्व और वर्तमान विद्यार्थी, प्रोफेसर और प्रोफेशनल शिरकत करेंगे। इसमें भारत और विश्व के समक्ष उपस्थित चुनौतियों का सामना करने के संबंध में विचार-विमर्श किया जाएगा। कान्फ्रेन्स को मूर्तरूप देने में लब्धप्रतिष्ठित पत्रकार अरूण शौरी, प्रधानमंत्री के वैज्ञानिक सलाहकार सैम पित्रोदा, अमेरिका में भारत की राजदूत सुश्री निरूपमा राव, मिशिगन के गर्वनर रिक स्निडर और स्वर्गीय प्रोफेसर सी.के. प्रहलाद ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here