मुख्य सचिव ने समस्याओं का समाधान किया

भोपाल, अक्टूबर 2015/ मुख्य सचिव अन्टोनी डिसा ने मंत्रालय में नागरिकों से भेंट की और प्राप्त आवेदन-पत्र संबंधित विभाग को निराकरण के लिए भिजवाए।

सागर की सेवानिवृत्त उच्च श्रेणी शिक्षक श्रीमती शिवकली स्वर्णकार ने बताया कि 2011 के बाद उन्हें अब तक भविष्य निधि की राशि का भुगतान नहीं हुआ है। मुख्य सचिव ने प्रकरण वित्त विभाग को निराकरण के लिए भिजवाया। मुख्य सचिव ने सीहोर जिले की श्रीमती शिवानी यादव के पुत्र को अनुकम्पा नियुक्ति देने के आवेदन पर प्रमुख सचिव अनुसूचित जाति कल्याण को कार्यवाही के निर्देश दिए।

मुख्य सचिव ने भोपाल की अलकापुरी गृह निर्माण सहकारी संस्था के सदस्यों के आवेदन पर प्रमुख सचिव राजस्व को 4 नवंबर को चर्चा के लिए बुलाया। राजस्व विभाग में कार्यरत श्रीमती ऋषि मौर्य द्वारा पुत्र के अस्वस्थ रहने से अपने होशंगाबाद स्थानांतरण को रद्द करने के आवेदन को निराकरण के लिए प्रमुख सचिव राजस्व को भिजवाया गया। भोपाल के श्री शिवशंकर शर्मा द्वारा यह बताने पर कि विद्युत सर्विस स्टेशन के निर्माण के लिए उसकी झुग्गी को तोड़ दिया गया है, आयुक्त नगर निगम को आवेदक को आवासगृह उपलब्ध करवाने को कहा गया।

मुख्य सचिव से आज योजना, आर्थिक एवं सांख्यिकी संचालनालय के प्रगणकों ने मुलाकात कर सेवा में निरंतर रखे जाने का अनुरोध किया। भोपाल की श्रीमती नूतन श्रीवास्तव ने सामाजिक न्याय विभाग से सेवानिवृत्त होने के बाद पेंशन प्राप्त न होने की जानकारी दी। मुख्य सचिव ने दोनों प्रकरण को निराकरण के लिए संबंधित प्रमुख सचिव को भिजवाया। सागर जिले के गढ़ाकोटा के श्री राकेश नायक द्वारा अपनी भूमि पर रैनबसेरे के निर्माण को आपत्तिजनक बताने पर प्रकरण के परीक्षण के बाद समाधान के निर्देश प्रमुख सचिव नगरीय प्रशासन विभाग को दिए गए।

संविदाकर्मियों को दीपावली के पहले रुका वेतन देने के निर्देश

रायसेन जिले के मंडीदीप के सात नगरपालिका संविदाकर्मी को दो माह से वेतन प्राप्त नहीं होने की शिकायत पर प्रमुख सचिव नगरीय प्रशासन को दीपावली के पहले वेतन की राशि का भुगतान सुनिश्चित करवाने को कहा गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here