मैहर विधानसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी की 27 हजार वोटों से जीत

bjp flagsसतना जिले की मैहर विधानसभा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी नारायण त्रिपाठी ने 27 हजार वोटों से जीत दर्ज की है. त्रिपाठी ने कांग्रेस प्रत्याशी मनीष पटेल को बड़े बहुमत हरा दिया है.

खास बात यह है कि भाजपा प्रत्याशी नारायण की मतगणना के हर राउंड में बढ़त बनी रही. पहले राउंड में वे कांग्रेस प्रत्याशी से 1200 वोटों से आगे रहे और उसके बाद यह सिलसिला काउंटिंग के सभी चरणों में चलता रहा.

प्रदेश कार्यालय पर जश्न

मैहर में जीत से प्रदेश का भाजपा खेमा काफी उत्साहित नजर आ रहा है. भोपाल स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेशाध्यक्ष समेत बड़े नेताओं की उपस्थिति में जीत का जश्न बनाया गया.

कांग्रेस कार्यालय पर सन्नाटा

उधर, हार के संकेत मिलते ही मैहर और प्रदेश कांग्रेस कार्यालयों पर सन्नाटा पसर गया है. कांग्रेस नेता इसे भाजपा के बाहुबल और धनबल की जीत बता रहे हैं.

इस उपचुनाव में भाजपा और कांग्रेस की बीच कड़ा मुकाबला था. खास बात यह है कि मैहर विधानसभा कांग्रेस का गढ़ मानी जाती है. यहां से नारायण त्रिपाठी ही कांग्रेस पार्टी की तरफ से विधायक थे. त्रिपाठी के भाजपा में आ जाने के बाद यहां उपचुनाव कराए गए, जिसकी मतगणना जारी है.

21 राउंड में मतगणना

सतना जिला मुख्यालय में मतगणना का कार्य 14 टेबलों पर होगा तथा 21 राउण्ड में गणना हुई. मतगणना हॉल में सभी 15 उम्मीदवार और उनके एजेंट को प्रवेश की अनुमति दी गयी थी.

विधानसभा में कुल मतदाता

मैहर विधानसभा क्षेत्र में कुल मतदाता 2 लाख 27 हजार 803 थे. इनमें पुरुष मतदाता एक लाख 19 हजार 563, महिला मतदाता एक लाख 8 हजार 232 और थर्ड जेण्डर मतदाता 8 थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here