युवा अपने कौशल का इस्तेमाल विकास में करें: शिवराज

भोपाल, अगस्‍त 2013/ मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने युवाओं का आव्हान किया कि मध्यप्रदेश के गाँव-गाँव में उद्योगों का जाल बिछाकर प्रदेश और देश के विकास में अपनी प्रतिभा, कौशल और ऊर्जा का इस्तेमाल करें। श्री चौहान ने संकल्प व्यक्त किया है कि मध्यप्रदेश की धरती पर किसी को बेरोजगार नहीं रहने दिया जायेगा। प्रदेश को विकास में देश का नम्बर एक राज्य बनाया जायेगा।

मुख्‍यमंत्री यहाँ लाल परेड मैदान में विशाल युवा सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। प्रदेश के सभी जिलों से आये हजारों युवाओं से मुख्यमंत्री ने कहा कि अपना रोजगार शुरू करें, लघु-कुटीर उद्योग स्थापित करें। युवा इंजीनियर-कांट्रेक्टर बनें। कार्यक्रम में वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, जल संसाधन एवं वित्त मंत्री जयंत मलैया, स्कूल शिक्षा मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनीस और आदिम जाति-अनुसूचित जाति कल्याण मंत्री विजय शाह विशेष रूप से उपस्थित थे।

श्री चौहान ने कहा कि दुनिया में ऐसा कोई काम नहीं है जो युवा नहीं कर सकते। युवाओं में क्षमता है वे नौकरी देने वाले उद्यमी बनें, माँगने वाले नहीं।

वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि प्रदेश में एक लाख करोड़ रुपये का पूंजी निवेश हुआ है जिससे डेढ़ लाख लोगों को रोजगार मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here