राज्‍य स्‍तरीय खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ

भोपाल। नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री बाबूलाल गौर ने गुरुवार को राजधानी में 58वीं राज्य स्तरीय क्रीड़ा प्रतियोगिता का उद्घाटन करते हुए कहा कि जीवन में निर्धारित लक्ष्य पाने में कठोर परिश्रम एवं अनुशासन का योगदान महत्वपूर्ण होता है। खेलों में भागीदारी से खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का अवसर मिलता है। भोपाल में 13 से 17 सितम्बर तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में प्रदेश के करीब 1400 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि श्री गौर ने क्रीड़ा प्रतियोगिता का ध्वज फहराया तथा प्रतियोगिता के विधिवत शुभारंभ की घोषणा की। प्रतियोगिता में शामिल राज्य के आदिवासी संभाग, जबलपुर, रीवा, सागर, नर्मदापुरम, ग्वालियर, इंदौर, उज्जैन एवं भोपाल संभाग के खिलाड़ियों ने मार्च-पास्ट कर मुख्य अतिथि श्री गौर को सलामी दी।
प्रारंभ में संयुक्त संचालक शिक्षा पी.आर. तिवारी ने बताया कि प्रतियोगिता के तहत सात खेल – रायफल शूटिंग, किक बॉक्सिंग, थ्रो-बाल, लॉन टेनिस, स्काय मार्शल आर्ट, तलबारबाजी तथा क्याकिंग एवं केनोइंग की तीन वर्ग की प्रतियोगिताएँ होंगी। प्रसिद्ध खिलाड़ी कु. रिया डेविड ने खिलाड़ियों को शपथ दिलवायी। शुभारंभ अवसर पर शासकीय सरोजनी नायडू उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। इस अवसर पर विभिन्न विद्यालयों के प्राचार्य एवं शिक्षक, खेल अधिकारी तथा खिलाड़ी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here