राष्ट्रीय मतदाता दिवस के लिए स्वीप पार्टनर्स की बैठक

भोपाल, दिसम्बर 2015/ राष्ट्रीय मतदाता दिवस 25 जनवरी की गतिविधियों के प्रचार-प्रसार के लिए आज मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में स्वीप पार्टनर्स और विभिन्न विभाग के नोडल अधिकारी की बैठक हुई। बैठक में संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एस.एस.बंसल ने कहा कि सभी विभाग मतदाता जागरूकता के लिए पहल करें तथा राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर ली जाने वाली शपथ के लिए जिला कार्यालयों को निर्देश तथा मतदताओं को प्रेरित करे।

श्री बंसल ने बैंकों से भी अपनी शाखा और एटीएम में मतदाता जागरूकता और शपथ के बेनर लगवाने के निर्देश दिये। निजी मोबाइल कंपनी मतदाता दिवस संबंधी एसएमएस भेजे। निर्वाचन आयोग ने इस साल राष्ट्रीय मतदाता दिवस की थीम ‘समावेशी एवं गुणात्मक मतदाता भागीदारी’ रखी है। मतदाता दिवस पर बूथ, जिला और राज्य स्तर पर कार्यक्रम होगें। सभी विभाग मतदाता दिवस पर नागरिकों से बूथ पर पहुँचने के लिए अनुरोध करे।

बैठक में रेलवे, आकाशवाणी, दूरदर्शन, जनसम्पर्क, सेंट्रल बैंक, उच्च शिक्षा, स्कूल शिक्षा, रिलायंस, आइडिया, एयरटेल, डीएवीपी, नेहरू युवा केन्द्र, बीएचईएल, बीएसएनएल, नगरीय विकास, संस्कृति, पत्र सूचना कार्यालय, स्वराज संस्थान आदि विभाग के नोडल अधिकारी मौजूद थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here