रीवा में मिलेगी चिकित्सा की बेहतर सुविधा

भोपाल, जनवरी 2015/ ऊर्जा एवं जनसम्पर्क मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि रीवा में मेडिकल की बेहतर से बेहतर सुविधा उपलब्ध करवायी जायेगी। उन्होंने संजय गाँधी हॉस्पिटल में कोवाल्ट यूनिट शुरू होने सहित चिकित्सा सुविधा के विस्तार की जानकारी भी दी। श्री शुक्ल रीवा में श्यामशाह मेडिकल कॉलेज में विद्यार्थियों को उत्कृष्टता अवार्ड वितरित करने के बाद समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।

उन्‍होंने कहा कि जीवन के किसी भी क्षेत्र में विशिष्ट उपलब्धि प्राप्त करने वाले लोगों को सम्मानित करने से उनका मनोबल बढ़ता है। इससे वे और अधिक समर्पण एवं लगन के साथ अपने कर्त्तव्यों का निर्वहन करते हैं, इसका फायदा पूरे समाज को मिलता है। उन्होंने गोल्ड मेडल प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को शुभकामना दी। इस मौके पर सेवानिवृत्त चिकित्सकों को भी सम्मानित किया। मेडिकल कॉलेज में बाल एवं शिशु गहन चिकित्सा इकाई का लोकार्पण किया। रेडियोथेरेपी वार्ड का अवलोकन किया। मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. पी.सी. द्विवेदी ने महाविद्यालय का प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।

ऊर्जा मंत्री गौ-शाला संचालन समिति के कार्यक्रम में गौ-शाला के विकास एवं विस्तार के लिये अधिक से अधिक लोगों से जुड़ने का आव्हान किया। कहा कि प्रदेश में स्वयंसेवी संगठनों द्वारा संचालित गौ-शाला के संचालन एवं विकास के लिये राज्य सरकार की ओर से हरसंभव सहायता दी जायेगी। श्री अरूण बंसल ने समिति के कार्यक्रमों की जानकारी दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here