रेल सुविधा बढ़ाने रेलवे बोर्ड के चेयरमेन को पत्र

भोपाल, अगस्‍त 2013/ गृह मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने भोपाल शहर के नागरिकों को समुचित रेल सुविधाएँ उपलब्ध करवाने रेलवे वोर्ड के चेयरमेन को पत्र लिखा है। शनिवार को रेलवे बोर्ड के चेयरमेन भोपाल आये हुए थे। श्री गुप्ता ने पूर्व मे रेल मंत्रियों को लिखे गये पत्रों का हवाला भी इस पत्र में दिया है।

गृह मंत्री ने शहरवासियों की कठिनाइयों के मद्देनजर हबीबगंज से लोकमान्य तिलक टर्मिनल के लिए प्रति शुक्रवार संचालित ट्रेन को प्रतिदिन हबीबगंज से मुम्बई चलाने का आग्रह किया है। श्री गुप्ता ने लिखा है कि भगवान श्री कृष्ण की जन्म-स्थली मथुरा में गोवर्धन परिक्रमा के लिए प्रतिदिन भोपाल से अनेक यात्री मथुरा जाते हैं। अतः भोपाल एक्सप्रेस का स्टापेज मथुरा में करवाने के साथ ही इसमें आरक्षण का कोटा भी बढ़वाया जाये।

इसी तरह श्री गुप्ता ने भोजपुरी क्षेत्र के लोगों के लिए भी रेल सुविधा बढ़ाने का अनुरोध किया है। उन्होंने पत्र में लिखा है कि भोपाल और आस-पास के जिलों में रहने वाले लगभग 5 लाख भोजपुरी क्षेत्र के लोगों के लिए बिहार एवं उत्तरप्रदेश में स्थित पैतृक गाँव जाने के लिए समुचित रेल सुविधा नहीं है। इनके लिए भी सुविधाजनक ट्रेन चलाई जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here