लापरवाह ठेकेदारों को ब्लेक लिस्ट कर अमानत राशि जप्त करें

भोपाल। लोक निर्माण मंत्री नागेन्द्र सिंह ने आज उमरिया जिले में सड़क निर्माण कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने सड़क निर्माण कार्यों में अपेक्षा से कम प्रगति पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने निर्देश दिए कि गुणवत्तापूर्ण कार्य की सतत मॉनीटरिंग की जाए और जिन ठेकेदारों द्वारा निर्माण कार्यों में लापरवाही की जा रही है उन्हें ब्लेकलिस्टेड कर अमानत राशि जप्त की जाए।

लोक निर्माण मंत्री ने निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री ग्राम सड़क, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क, नेशनल हाइवे, राज्य मार्ग एवं आंतरिक मार्गों सहित नगरीय क्षेत्र की सड़क का कार्य भी समय-सीमा में पूरा किया जाए। उन्होंने जिला कलेक्टर को निर्देश दिए कि विभाग द्वारा बनवाए जा रहे भवनों के निर्माण की नियमित समीक्षा कर निर्माण कार्य समय-सीमा में पूर्ण करवाएँ।

श्री सिंह ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा सड़क निर्माण, पेंच वर्क और नवीनीकरण कार्य के लिए भरपूर राशि उपलब्ध करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री सड़क की मरम्मत के लिए केन्द्र से राशि प्राप्त न होने पर राज्य सरकार ने मंडी निधि से राशि उपलब्ध करवाई है।

पूरे प्रदेश में सड़क निर्माण कार्यों की समीक्षा के लिए लोक निर्माण मंत्री सहित विभाग के प्रमुख सचिव, सचिव और प्रमुख अभियंता अलग-अलग जिलों में गत सोमवार से दौरे पर है। प्रदेश का भ्रमण कर सड़क निर्माण की वस्तु-स्थिति से अवगत होकर मंगलवार 9 अक्टूबर को लोक निर्माण मंत्री को प्रमुख सचिव, सचिव और प्रमुख अभियंता रिपोर्ट देगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here