वाहन चोर गैंग का पर्दाफाश, दस लाख रूपए के वाहन जब्त

उज्जैन, 15 जूनः पुलिस अधीक्षक उज्जैन श्री राकेश गुप्ता द्वारा जिले में वाहन चोरो को गिरफ्त में लेने हेतु विभिन्न समय में विभिन्न स्थानों पर कराई गई वाहन चैकिंग के दौरान नीलगंगा पुलिस को उस समय बडी सफलता हाथ लगी जब चैकिंग के दौरान एक मोटर सायकल चोर हाथ लगा और इसकी पुछताछ में चोरी के बारे में राज बताया इसकी गहराई को समझते हुऐ पुलिस अधीक्षक श्री राकेश गुप्ता द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री रायसिंह नरवरिया के निर्देशन में पुलिस दल को कार्य करने हेतु नगर पुलिस अधीक्षक राजेद्गा सहाय को कमान सोंपी इस हेतु एक विशेष पुलिस दल तैयार किया गया और इस दल के द्वारा 08 वाहन चोरो को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त हुई है जिनसे इन्दौर, शाजापुर, खण्डवा, मंदसौर, उज्जैन आदि शहरों से चुराई गई 20 मोटर सायकल, 2 मारूती कार तथा अन्य नकबजनी का माल बरामद हुआ है। जिसकी कीमत लगभग 10 लाख रूपये है। आरोपीगण अभिरक्षा में है और भी वाहन बरामद होने की संभावना है ।

वाहन चैकिंग के दौरान दोपहर के समय एक मोटर सायकल हीरो होण्डा के साथ ईश्वर पिता करणसिंह सोंधिया (22) निवासी लसुडिया अमरा माकडौन जिला उज्जैन को चेक करने पर इसके पास मोटर सायकल के कोई दस्तावेज नही पाये गये । पूछे गये प्रश्नों के उत्तर देने मे बहुत घबराया संदिग्धता का भान होने से थाने लाकर जब चर्चा की गई तो इसने वाहन को एक संदिग्ध व्यक्ति कालू से खरीदना बताया इस संबंध में विस्तृत पूछताछ के दौरान इसने कुछ और भी अपराध संबंधी जानकारी पुलिस को दी । आरोपी ईश्वर की जानकारी विभिन्न जिलों से संबंधित थी इस संबंध में वरिष्ठ अधिकारीयों के निर्देशन में इसकी पूछताछ हेतु एक दल का गठन किया गया और सयुक्त पूछताछ में इसने बताया की वाहन चोर सरगना कालू सिंह पिता रूगनाथ सिंह सोंधिया (23) निवासी निवासी गरबडा थाना बडौद जिला शाजापुर का है जिसने अभी तक लगभग 35-40 मोटर सायकल चोरी की है यदि इसको पकडा जावे तो अन्य जानकारीयां मिल सकती है।

पुलिस अधीक्षक श्री राकेश गुप्ता द्वारा नगर पुलिस अधीक्षक राजेश सहाय के नेतृत्व में एक टीम गिरफ्तारी हेतु रवाना की गई, टीम द्वारा आरोपी कालूसिंह को इसकी ससुराल गंगापुर शाजापुर से गिरफ्तार किया गया इसके कब्जे से 09 मोटर सायकल बरामद की गई तथा कालू से पूछताछ मे इसने लगभग 35-40 मोटर सायकल उज्जैन सहित अन्य शहरों से चोरी करना स्वीकार किया और इन मोटर सायकलों को ईश्वर सिंह, देवीलाल पिता बुलाजी मालवीय 35 साल निवासी कडई थाना माकडौन ,प्रभुसिंह पिता देवींिसह चौहान राजपूत 20 साल निवासी ग्राम लसुडिया थाना माकडौन, नैनसिंह पिता लालसिंह सिसौदिया 23 साल निवासी रसूलपुरा को चोरी की गाडियां बैचने देना बताया कालूसिंह के बताये अनुसार देवीलाल से दो मोटर सायकल ,प्रभुसिंह से दो मोटर सायकल, नैनसिंह से चार मोटर सायकल ,ईश्वरसिंह से कुल तीन मोटर सायकल बरामद की गई । इनके द्वारा और कितनी मोटर सायकल अन्य कितने लोंगो को बैची गई है या गिरवी रखी गई है पूछताछ की जा रही है । वाहन चोर सरगना कालू सिंह द्वारा शंकरसिंह तथा शम्भुसिंह के नाम और बतलाये गये है तथा इनको भी बडी मात्रा में वाहन देना बताया है । अतः इनकी तलाश की जा रही है ।
नीलगंगा पुलिस को वाहन चैकिंग के दौरान ही एक और सफलता दिनांक 14.06.12 को उस समय मिली जब एक मारूती 800 को विशेष सूचना पर चेक करने पर इसमें 03 शातिर नकबजन नकबजनी के माल सहित पकडे गये नकबजनी का माल दो गैस की टंकिया ,एक टीवी रंगीन ,एक डीवीडी प्लेयर तथा एक बैग मिला जो की थाना नीलगंगा क्षेत्र की चोरी से संबंधित है आरोपीगणों ने पूछताछ में एक और मारूती कार चोरी करना स्वीकार किया है तथा अपने साथी चोर का नाम आबिद निवासी पचौर का होना बताया है इस गैंग द्वारा पूर्व में देवास ,इन्दौर तथा उज्जैन में नकबजनी के अपराध करना स्वीकार किया है । इसमें पवन उर्फ भूरा पिता रामदास खटीक उम्र 28 साल निवासी विजयनगर इन्दौर ,रोहित पाल पिता घनश्याम पाल उम्र 20 साल पाण्ड्‌याखेडी उज्जैन ,अमजद पिता सिराज मैवाती उम्र 20 साल निवासी इन्द्रपुरी कालोनी पचौर राजगढ को गिरफ्तार करने मे सफलता प्राप्त हुई है जिनसे दो मारूती कार तथा नकबजनी का सामान मिला है ये गिरोह भी उज्जैन मे पिछले लम्बे समय से सक्रिय है । इनसे भी गहन पूछताछ की जा रही है । शातिर नकबजन पवन उर्फ भूरा इससे पूर्व इन्दौर, देवास तथा उज्जैन में चोरी के अपराधों मे गिरफ्तार हो चुका है । हर बार जेल से निकलने के बाद नया गिरोह तैयार करता है और नकबजनी की वारदातें करता है । इस गैंग के एक और साथी आबिद की सरगर्मी से तलाश जारी है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here