विकास की पहली शर्त बेहतर कानून व्यवस्था: मुख्यमंत्री

भोपाल, अप्रैल 2013/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि विकास की पहली शर्त है बेहतर कानून व्यवस्था। मध्यप्रदेश में पुलिस ने इसमें पूरी प्रामाणिकता से कार्य किया है। श्री चौहान यहाँ नव आरक्षकों के सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में गृह मंत्री उमाशंकर गुप्ता विशेष रूप से उपस्थित थे।

श्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश पुलिस की गौरवशाली परम्परा है। नवआरक्षक इस परम्परा को और समृद्ध करें। प्रदेश में पुलिस ने डकैतों का उन्मूलन करने, सिमी का नेटवर्क ध्वस्त करने और नक्सलवाद के विरूद्ध कार्रवाई जैसी उपलब्धियां हासिल की हैं। महिला अपराधों के विरूद्ध त्वरित कार्रवाई की गयी है।

प्रदेश विकास दर के क्षेत्र में देश में अव्वल है। तेजी से विकास हो रहा है। नवआरक्षक जनता की सुरक्षा के लिये पूरी कर्तव्यनिष्ठा से काम करें। आम जनता के लिये उनका व्यवहार कोमल तथा अपराधियों के लिये कठोर रहे। ऐसे आरक्षक बनें जो निष्पक्ष हो, उत्साह से भरे हो तथा धैर्यवान और विनम्र हों। राज्य सरकार उनकी हर समस्याओं का निराकरण करेगी। महिला अपराधों के मामलों में पूरी संवेदनशीलता से कार्रवाई करे। नवआरक्षकों का कार्य लोगों के जीवन को बेहतर बनाने का मिशन है। मुख्यमंत्री ने सम्मेलन में उपस्थित सभी 2 हजार 704 नव आरक्षकों से हाथ मिलाकर उन्हें शुभकामनायें दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here