विदेश से आते ही काम में लगे मुख्यमंत्री

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने विदेश यात्रा से लौटने के तत्काल बाद स्टेट हैंगर पर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। करीब एक घंटे से अधिक समय तक चली इस बैठक में श्री चौहान ने प्रदेश की कानून व्यवस्था, विकास योजनाओं और अन्य महत्वपूर्ण कार्यक्रमों की समीक्षा की। उन्होंने बताया कि मंत्रियों के साथ वन-टू-वन चर्चा नौ अक्टूबर से शुरू की जायेगी। बैठक में मुख्य सचिव आर.परशुराम, पुलिस महानिदेशक नंदन दुबे, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव मनोज श्रीवास्तव, सचिव एस. के. मिश्रा उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने अमेरिका यात्रा के दौरान विश्व बैंक, मिशिगन विश्वविद्यालय के प्राध्यापकों, आई.एम.एफ., अमेरिकी राजनयिकों, अधिकारियों और अप्रवासी भारतियों के साथ हुई बैठकों और चर्चाओं में तय किये गये प्रस्तावों के क्रियान्वयन के लिये समयबद्ध एक्शन प्लान बनाने के निर्देश दिये। उन्होंने प्रदेश के विकास की महत्वाकांक्षी योजनाओं के संबंध में विश्व बैंक के प्रस्तावों, अप्रवासी भारतीयों के लिये वेवसाइट बनाने के कार्य विशेष रूप से तत्काल प्रारंभ करने के निर्देश दिये।

श्री चौहान ने कहा कि वे शहरी जनदर्शन नवरात्रि के उपरांत प्रारंभ करेंगे। विवेकानंद जयंती के अवसर पर आगामी 12 जनवरी को मुख्यमंत्री निवास पर युवा पंचायत का आयोजन किया जायेगा। इसके साथ ही उन्होंने मजदूर पंचायत, शिल्पी पंचायत, घुमक्कड़-अर्द्ध घुम्मकड़ जनजाति पंचायत, वाल्मीकी पंचायत आदि के आयोजन की व्यवस्थायें एवं तिथियों के निर्धारण तथा मध्यप्रदेश स्थापना दिवस पर वृह्द आयोजन के संबंध में निर्देश दिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here