विधानसभा निर्वाचन की जानकारी फेसबुक पर भी

भोपाल, मई  2013/ मध्यप्रदेश में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय द्वारा व्यापक तैयारियाँ की जा रही हैं। सौ फीसदी मतदाताओं के फोटोयुक्त परिचय-पत्र बनवाने और मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए सोशल नेटवर्किंग का भी सहारा लिया जा रहा है। इसी दिशा में पहल करते हुए मतदाताओं को विधानसभा निर्वाचन संबंधी गतिविधियों की जानकारी देने के लिए फेसबुक पर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने भी अपना एकांउट खोला है।

मध्यप्रदेश में चुनाव संबंधी गतिविधियों का पता लगाने के लिए फेसबुक पर सीईओ कार्यालय के एकांउटchiefelectoralofficermp को सर्च करना होगा। तब आपके सामने आ जायेगी विधानसभा चुनाव संबंधी विभिन्न गतिविधियों की जानकारी। इसमें मतदाता सहायता केन्द्र, कॉल सेन्टर का 1950 टोल फ्री नबंर, मतदाता कार्ड बनवाने की प्रक्रिया, राष्ट्रीय मतदाता दिवस, स्वीप प्लान, प्रकाशित समाचारों की कतरनें और अन्य विषय शामिल हैं।

विगत एक माह के दौरान सैकड़ों लोगों ने फेसबुक पर इसे सर्च कर मतदाता कार्ड बनवाने एवं सुधरवाने की प्रक्रिया की जानकारी लेकर लाभ उठाया। फेसबुक पर सम्पर्क करने वालों में युवाओं की तादाद अधिक रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here