विश्व हिन्दी सम्मेलन की अनुशंसाओं पर पालन शुरू

भोपाल, नवम्बर 2015/ विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने दसवें विश्व हिन्दी सम्मेलन के आयोजन की सफलता पर मध्यप्रदेश शासन एवं सभी सहयोगियों का आभार व्यक्त किया है। उनके भोपाल निवास पर हुए सादे कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि दसवें विश्व हिन्दी सम्मेलन के आयोजन का सहयोगी बनने से प्रदेश सरकार को हिन्दी की सेवा का मौका मिला है। इसके लिये विदेश मंत्री सुषमा स्वराज एवं सभी सहयोगियों के हम आभारी हैं।

श्रीमती स्वराज ने कहा कि दसवें विश्व हिन्दी सम्मेलन के भोपाल में आयोजन का निर्णय सही रहा। व्यवस्थाओं की सराहना करते हुये कहा कि सम्मेलन में आई अनुशंसाओं के पालन के लिये एक समिति गठित की गई है। साथ ही इनमें पालन की कार्यवाही भी शुरू हो गयी है। इस मौके पर सांसद अनिल माधव दवे ने भी कार्यकर्ताओं, अधिकारियों आदि सभी सहयोगियों का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर उच्च शिक्षा मंत्री उमाशंकर गुप्ता, सांसद आलोक संजर, विधायक रामेश्वर शर्मा, तत्कालीन केन्द्रीय संयुक्त सचिव हिन्दी मृदुल कुमार, वर्तमान संयुक्त सचिव राजेश कुमार, आयुक्त संस्कृति अजातशत्रु श्रीवास्तव, माखन लाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय के कुलपति बी.के.कुठियाला आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here