शिक्षा के साथ संस्कार को भी जोड़ें

भोपाल, जनवरी 2016/ स्‍वामी विवेकानंद की जयंती को युवा दिवस के रूप में मनाए जाने के अंतर्गत उच्च एवं स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री दीपक जोशी ने बरकतउल्ला विश्वविद्यालय में राज्य-स्तरीय अंतर विश्वविद्यालय युवा उत्सव-2016 का शुभारंभ किया। श्री जोशी ने कहा कि शिक्षा के साथ संस्कार को भी जोड़ें। इस दौरान विभिन्न विश्वविद्यालय के विद्यार्थी उपस्थित थे।

मंत्री ने कहा कि विद्यार्थी भविष्य में कुछ बनने से पहले अच्छा नागरिक बनने का प्रयास करें। स्वामी विवेकानंदजी के कथन ‘उठो, जागो और तब तक नहीं ठहरों जब तक कि लक्ष्य नहीं मिले” का हमेशा पालन करें। श्री जोशी ने उत्सव की स्मारिका का भी विमोचन किया।

प्रभारी कुलपति श्री पाठक ने उत्सव के उद्देश्यों की जानकारी दी। उत्सव में 9 विश्वविद्यालय शामिल हो रहे हैं। इसमें समूह नृत्य (लोक नृत्य), एकल नृत्य (शास्त्रीय), क्ले मॉडलिंग, चित्रकला (स्पॉट पेंटिंग), मिमिक्री (उपहास) सहित अनुकरण, स्किट, एकल गायन (शास्त्रीय), समूह गायन (पाश्चात्य), समूह गायन (पाश्चात्य), मूकाभिनय (माइम), एकांकी, कोलाज, वाद-विवाद, वक्तृता, पोस्टर निर्माण, रंगोली, एकल वादन (परकुशन), एकल वादन (नान परकुशन), प्रश्न-मंच और काटूर्निंग प्रतियोगिताएँ होंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here