श्रद्धा-निधि का वितरण इसी माह से प्रारंभ किया जाए

भोपाल, मार्च 2013/ जनसंपर्क मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा ने पत्रकारों को इसी माह से श्रद्धा-निधि वितरित करने के निर्देश दिये हैं। जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों की बैठक में विभागीय गतिविधियों की समीक्षा करते हुए उन्होंने सोशल मीडिया पर भी शासकीय योजनाओं की जानकारी उपलब्ध करवाने के निर्देश दिये। बैठक में सचिव एवं आयुक्त जनसंपर्क राकेश श्रीवास्तव, जनसंपर्क संचालनालय के वरिष्ठ अधिकारी और संभागीय जनसंपर्क कार्यालयों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

जनसंपर्क मंत्री ने कहा कि पत्रकारों के साथ सतत संवाद से जनसंपर्क अधिकारी अपने दायित्वों का अधिक प्रभावी और बेहतर क्रियान्वयन करने में सफल होंगे। उन्होंने राज्य स्तर पर प्रदेश के तहसील स्तर तक के पत्रकारों की मीडिया डायरेक्टरी प्रकाशित करने के निर्देश दिये। जनसंपर्क मंत्री ने कम्युनिटी रेडियो से आँचलिक बोलियों में शासन की योजनाओं और उपलब्धियों को प्रचारित करने को कहा। फिल्मों के निर्माण में प्रोफेशनलिज्म पर विशेष ध्यान देने को कहा।

सचिव एवं आयुक्त जनसंपर्क ने कहा कि अच्छे समाचार और सफलता की कहानियाँ प्रकाशित करवाने वाले जनसंपर्क अधिकारियों को प्रशंसा-पत्र दिया जायेगा। जिलों के वेब पोर्टल को अपडेट करने तथा जानकारियों के त्वरित आदान-प्रदान के लिए एस.एम.एस और मेल का अधिक से अधिक उपयोग करने के उन्होंने निर्देश दिये।

बैठक में अपर सचिव लाजपत आहूजा, अपर संचालक सर्वश्री सुरेश आवतरामनी, सुरेश तिवारी, रज्जू राय, अनिल माथुर और विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी प्रकाश गौड़ सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here