श्री सुदर्शन का अंतिम संस्कार

नागपुर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पूर्व सरसंघचालक कुप्‍पहल्‍ली सीतारमैया (केएस) सुदर्शन का नागपुर के गंगाबाई घाट पर रविवार को अंतिम संस्कार किया गया। श्री सुदर्शन का शनिवार को रायपुर में योग करते समय ही दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था।

श्री सुदर्शन के अंतिम संस्‍कार में राष्‍ट्रीय स्‍वयं सेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत व अन्‍य वरिष्‍ठ पदाधिकारियों के अलावा भारतीय जनता पार्टी के अध्‍यक्ष नितिन गडकरी, पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्‍ण आडवाणी, मध्‍यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, गुजरात के मुख्‍यमंत्री नरेन्‍द्र मोदी, छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री रमनसिंह मध्‍यप्रदेश भा,जपा अध्‍यक्ष प्रभात झा  सहित कई नेता पहुंचे थे।
श्री सुदर्शन का पार्थिव शरीर शनिवार शाम को ही विशेष विमान से नागपुर लाया गया था। अंतिम दर्शन के लिए हवाई अड्डे पर बड़ी संख्या में आरएसएस के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारीगण मौजूद थे। यहां से सुदर्शन की देह को रेशमीबाग स्थित ‘स्मृति मंदिर’ ले जाया गया, जो आरएसएस के संस्थापक केशव बलिराम हेडगेवार का स्मारक है।

स्मृति मंदिर परिसर में बड़ी संख्‍या में नेताओं व अन्‍य लोगों ने दिवंगत पूर्व सरसंघचालक के अंतिम दर्शन किए। आरएसएस और भाजपा के नेताओं ने श्री सुदर्शन के निर्धन को अपूरणनीय क्षति बताया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here