सभी जिले एपिक और जेण्डर गेप को दूर करें

भोपाल, अप्रैल 2013/ मध्यप्रदेश में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर की जा रही तैयारियों को देखते हुए सभी जिलों को एपिक और जेण्डर गेप को दूर करने के निर्देश दिये गये हैं। निर्वाचन संबंधी तैयारियों को लेकर भोपाल में आयोजित जिलों के उप जिला निर्वाचन अधिकारियों और निर्वाचन पर्यवेक्षकों की बैठक में यह निर्देश मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी जयदीप गोविंद ने दिए।

श्री गोविंद ने अधिकारियों को निर्वाचक नामावली के लिये मतदाताओं के छायाचित्र एकत्रित करने की मुहिम जारी रखने को कहा। एपिक-कार्ड के गेप को पूरा करने के लिये जिलों को आगे आना होगा। अभी लगभग 1 लाख 92 हजार युवा मतदाता को जोड़ा जाना शेष है।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि 15 जनवरी की स्थिति में जेण्डर गेप 895 था, जो अब बढ़कर 896.5 हो गया है। जिन जिलों में जेण्डर गेप अधिक है, वे महिला-बाल विकास विभाग के सहयोग से शिविर लगाकर उसे दूर करें।

श्री गोविंद ने कहा कि सभी जिलों में शत-प्रतिशत फोटोयुक्त मतदाता परिचय-पत्र होना चाहिये। मतदाता-सूची में युवाओं तथा महिलाओं के नाम जोड़ने पर विशेष ध्यान दिया जाये। मतदाताओं को निर्वाचन संबंधी जानकारी देने के लिये उनके मोबाइल फोन के नम्बर भी एकत्रित किये जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here