सभी जिलों में मई अंत तक 24 घण्टे बिजली मिलेगी

भोपाल, मार्च 2013/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मई के अंत तक सभी गाँव में घरों के लिये 24 घण्टे और खेती के लिये न्यूनतम 8 घण्टे बिजली मिलने लगेगी। उन्होंने सुल्तानपुर को तहसील का दर्जा दिये जाने की घोषणा भी की। मुख्यमंत्री सुल्तानपुर मे अंत्योदय मेले के दौरान ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और सांसद श्रीमती सुषमा स्वराज, पूर्व मुख्यमंत्री सुन्दरलाल पटवा और विधायक सुरेन्द्र पटवा ने भी संबोधित किया।

अंत्योदय मेले में 22 हजार 501 हितग्राही को 33 करोड़ 3 लाख से अधिक तथा ओबेदुल्लागंज विकासखंड के लगभग 7 हजार हितग्राही को 51 करोड़ 75 लाख से अधिक की राशि वितरित की। मुख्यमंत्री ने 24 करोड़ 80 लाख के 43 कार्य का लोकार्पण किया। श्री चौहान ने कहा कि ओला आदि से नष्ट हुई फसलों के लिये राज्य सरकार 15 हजार रुपये प्रति हेक्टेयर की दर से किसानों को मुआवजा देगी। समर्थन मूल्य पर प्रति क्विंटल 150 रुपये बोनस के साथ खरीदी की पूरे प्रदेश में अच्छी व्यवस्था की गई है।

सांसद श्रीमती सुषमा स्वराज ने कहा कि देश में मध्यप्रदेश विकास करने वाले राज्यों की पंक्ति में अग्रिम है। राज्‍य सरकार सभी वर्गों के कल्याण की दिशा में प्रयासरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here