सभी जिलों में 24 घंटे बिजली का लक्ष्‍य 15 जून तक पूरा होगा

राजगढ़,मई 2013/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राजगढ़ जिला मुख्यालय पर अटल ज्योति अभियान का शुभारंभ किया। अब जिले में शहरी अंचल के साथ ही ग्रामीण क्षेत्र को 24 घंटे सातों दिन बिजली मिलने लगेगी। श्री चौहान ने कहा कि 24 घंटे 7 दिन निर्बाध विद्युत प्रदाय करने की दिशा में राजगढ़ 17वाँ जिला है। प्रदेश के समस्त 50 जिले में 24 घंटे 7 दिन विद्युत प्रदाय करने का संकल्प 15 जून तक पूरा कर लिया जायेगा। इस कार्य पर लगभग 25 हजार करोड़ रुपये का व्यय प्रदेश सरकार द्वारा किया जा रहा है।

श्री चौहान ने कहा कि सरकार काम में विश्वास करती है। कोई क्षेत्र विकास से अछूता नहीं रहे और बेहतर से बेहतर सुविधाएँ मिलें, यह प्रयास निरंतर जारी है। ग्रामीण क्षेत्र में 24 घंटे 7 दिन बिजली मिलने से ग्रामीण विकास में गति आयेगी और सिंचाई सुविधा में वृद्धि होगी। बच्चों को पढ़ाई के लिये कोई कष्ट नहीं होगा। प्रदेश के ग्रामों में लघु-कुटीर उद्योग स्थापित होंगे। स्व-रोजगार के साथ-साथ बेरोजगारों को रोजगार के अवसर भी सुलभ होंगे। उन्होंने लघु और कुटीर उद्योग, बड़े उद्योगों की स्थापना के लिये युवाओं से आगे आने का आव्हान किया तथा वित्तीय सहायता के लिये मुख्यमंत्री युवा स्व-रोजगार योजना का लाभ उठाने की अपील की।

जनसंपर्क, संस्कृति एवं जिले के प्रभारी मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा ने कहा कि सरकार द्वारा अब तक किये गये चहुँमुखी विकास से प्रदेश अब पिछड़ा और बीमारू राज्य नहीं रहा है बल्कि विकसित प्रदेश के रूप में पहचान बनी है। ऊर्जा मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि अभियान से ग्रामीण क्षेत्र का अंधेरा दूर होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here