सरकार और समाज बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं पर काम करें

भोपाल, अप्रैल 2015/ मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सरकार और समाज मिलकर बेहतर स्वास्थ्य सेवाएँ उपलब्ध करवाने के लिये काम करें। लोगों का जीवन बचाना पवित्र काम है। निजी संस्थाएँ स्वास्थ्य के क्षेत्र में सहयोग के लिये आगे आये। मुख्यमंत्री श्री चौहान यहाँ सिद्धांता रेडक्रास सुपर स्पेशियलिटी चिकित्सालय का शुभारंभ कर रहे थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मानव धर्म का पालन करने के लिये स्वस्थ शरीर आवश्यक है। रेडक्रास पीड़ित मानवता की सेवा करने वाली संस्था है। इलाज करवाना व्यक्ति का बुनियादी अधिकार है। राज्य सरकार ने शासकीय अस्पतालों में नि:शुल्क दवाई और जाँच की व्यवस्था की है। अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधा वाले इस अस्पताल को ओर बेहतर बनाने में राज्य सरकार हरसंभव मदद करेगी।

स्वागत भाषण देते हुए राज्य रेडक्रास के चेयरमेन मुकेश नायक ने बताया कि बीते तीन वर्ष में इस चिकित्सालय में सवा चार लाख से अधिक मरीज का उपचार किया गया है। जनता की अपेक्षाओं को पूरा करने की हर कोशिश की जायेगी। शुरू में मुख्यमंत्री ने चिकित्सालय में उपलब्ध अत्याधुनिक सुविधाओं का अवलोकन किया। उपाध्यक्ष अलका जैन ने भी संबोधित किया। संस्था के पदाधिकारी मनोज अग्रवाल, राजीवनयन तिवारी और उपमन्यु त्रिवेदी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here