सस्‍ता अनाज योजना के लिए जरूरी तैयारी के निर्देश

भोपाल, मई 2013/ मध्यप्रदेश में जून माह से गरीब परिवारों को एक रूपये किलो के भाव से एक साथ 100 किलो गेहूँ दिया जायेगा। आकाशीय बिजली गिरने से मृत प्रत्येक पशु का मुआवजा मिलेगा। मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने कलेक्टरों को गरीबों की सहायता करने में स्वयं आगे बढ़कर व्यवहारिक दृष्टिकोण अपनाने के निर्देश दिये हैं। योजनाओं में गड़बड़ी नहीं हो, इसकी पूरी जिम्मेदारी कलेक्टरों की है।

श्री चौहान मंत्रालय में समाधान ऑनलाईन में विभिन्न जिलों के आवेदकों से सीधे बात करते हुये उनकी समस्यायें सुन रहे थे। उन्‍होंने गरीब परिवारों को जून से दो रूपये किलो चावल और एक रूपये किलो आयोडीन नमक उपलब्ध कराने की सभी जरूरी तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिये।

श्री चौहान ने गर्मी के मौसम में आने वाली चुनौतियों को देखते हुये जरूरी तैयारियां करने के निर्देश दिये। कहा कि ऐसे गाँवों की पहचान कर लें जहां पीने की पानी की ज्यादा समस्या है ताकि विशेष इंतजाम किये जा सके। एक जून से गरीब परिवारों को एक रूपये किलो गेहूँ, दो रूपये किलो चावल और एक रूपये किलो आयोडीन नमक देने की योजना के प्रभावी क्रियान्‍वयन के लिए एक साथ 100 किलो गेहूँ, चावल के भंडारण को प्रोत्साहित किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here