सहकारी सप्ताह में पूरे प्रदेश में होंगे कार्यक्रम

भोपाल, नवम्बर 2015/ 62वें अखिल भारतीय सहकारी सप्ताह में पूरे प्रदेश में कार्यक्रम होंगे। राज्य-स्तर पर 14 से 20 नवम्बर तक सम्मेलन और संगोष्ठी होगी।

सहकारी सप्ताह में सहकारिता आंदोलन को सुदृढ़ बनाने पर विचार-विमर्श और लोगों को सहकारी आंदोलन से जोड़ने के प्रयास किये जाते हैं। इससे संबंधित कार्यक्रम सभी जिले में जिला सहकारी संस्थाएँ करेंगी। राज्य-स्तर पर सहकारी सप्ताह के पहले दिन राज्य सहकारी संघ कार्यालय में सहकारिता ध्वज फहराया जायेगा और राज्य-स्तरीय सहकारी सम्मेलन होगा। सम्मेलन में प्रमुख सचिव सहकारिता श्री अजीत केसरी और सहकारिता निर्वाचन पदाधिकारी श्री प्रभात पाराशर उपस्थित रहेंगे।

भोपाल में सहकारी सप्ताह के दौरान विभिन्न सहकारी संस्थाएँ कार्यक्रम करेंगी। सप्ताह के दूसरे दिन 15 नवम्बर को राज्य सहकारी संघ में ‘सहकारिता के लिये अनुकूल कानून बनाना’, 16 नवम्बर को म.प्र. राज्य सहकारी उपभोक्ता संघ में ‘स्वच्छ भारत अभियान में सहकारिता की भूमिका’, 17 नवम्बर को राज्य सहकारी बीज संघ में ‘सहकारिता के बीच सहकारिता को सुदृढ़ करने’, 18 नवम्बर को राज्य सहकारी विपणन संघ में ‘सहकारी विपणन, प्र-संस्करण एवं मूल्य संवर्धन’, 19 नवम्बर को राज्य दुग्ध उत्पादन सहकारी संघ में ‘सहकारिता के जरिये आपदा निवारण’ विषय पर कार्यक्रम होंगे। राज्य सहकारी बैंक में ‘वित्तीय समावेश एवं सहकारिता’ विषय पर सम्मेलन के साथ सहकारी सप्ताह का समापन होगा।  राज्य सहकारी बैंक में 20 नवंबर को ‘वित्तीय समावेश एवं सहकारिता’ विषय पर सम्मेलन के साथ सहकारी सप्ताह का समापन होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here