सालाना इज्तिमा का आयोजन 24 से 26 नवम्बर तक भोपाल में

भोपाल। मुस्लिम धर्मावलंबियों का सालाना धार्मिक आयोजन इज्तिमा 24 से 26 नवम्बर को आयोजित होगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इज्तिमा से पहले सभी जरूरी इंतजाम करने के निर्देश दिये हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इज्तिमा में आने वालों को कोई दिक्कत नहीं हो। पेयजल, प्रकाश, स्वच्छता, आवागमन, प्राथमिक उपचार आदि के माकूल काम हों। उन्होंने इज्स्तिमा के आयोजन से संबंधित विभिन्न व्यवस्थाओं की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि वे स्वयं भी व्यवस्थाओं का दीपावली के बाद मौका मुआयना करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे इज्तिमा में आए मेहमानों से मिलने भी जायेंगे।

बैठक में बताया गया कि शासन के विभिन्न विभाग और इज्तिमा आयोजन समिति मिल-जुल कर सभी व्यवस्थाएँ करेंगे। आयोजन अवधि में प्रतिदिन 20 लाख लीटर से अधिक पेयजल लगेगा। नगर निगम द्वारा 100 पेयजल टंकियाँ और कमेटी द्वारा 50 पेयजल टंकियाँ इज्तिमा स्थल पर लगाई जायेंगी। ईंटखेड़ी में पुलिस कंट्रोल रूम बनाया जाएगा। यूनानी, आयुर्वेद और एलोपैथिक चिकित्सा के शिविर लगेंगे। रेलवे स्टेशन पर स्वागत कक्ष बनाया जाएगा। प्रमुख रेल गाड़ियों में अतिरिक्त कोचेज भी लगवाई जाएगी। रेलवे स्टेशन से कार्यक्रम स्थल तक आवागमन के लिए अतिरिक्त बसों की व्यवस्था होगी और इसके लिए विशेष परमिट प्रदान किए जायेंगे।

बैठक में गत वर्ष की उम्दा व्यवस्थाओं और प्रशासन के भरपूर सहयोग के लिये इज्तिमा कमेटी के सदस्यों ने आभार ज्ञापित किया। बैठक में कमेटी के सदस्य इक़बाल हफीज, मोहम्मद मियाँ, अतीक मियाँ, आगा अब्दुल कय्यूम, हाफिज़ साहब, प्रमुख सचिव लोक निर्माण विभाग के.के. सिंह, आयुक्त नगरीय प्रशासन एवं विकास संजय शुक्ला, अपर पुलिस महानिदेशक विजय यादव, कलेक्टर निकुंज श्रीवास्तव, उप महानिरीक्षक योगेश चौधरी, आयुक्त नगर निगम रजनीश श्रीवास्तव एवं मुख्यमंत्री के सचिव एस.के. मिश्रा उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here