सिंगरौली पॉवर हब बनेगा: मुख्‍यमंत्री

सिंगरौली : 22 मई। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान ने कहा है कि सिंगरौली जिले में 75 हजार करोड़ का निवेश किया जा रहा है और 14 हजार मेगावाट विद्युत उत्पादन की परियोजनाएं स्थापित की जा रही हैं। इससे पूरे देश का अंधेरा दूर होगा। सिंगरौली में तेजी से विकास और औद्योगीकरण हो रहा है। कानून व्यवस्था चाक-चैबंद होनी चाहिए। सिंगरौली औद्योगिक तथा शांति का टापू बना रहे।

मुख्यमंत्री ने आज जिला मुख्यालय पर 79 लाख की लागत से नवनिर्मित पुलिस अधीक्षक कार्यालय तथा 24 लाख रुपये की लागत से नवनिर्मित पुलिस कन्ट्रोल रूम का लोकार्पण किया।

मुख्यमंत्री ने सिंगरौली में 18.90 करोड़ से अधिक के निमार्ण कार्यो का भूमि-पूजन तथा लोकार्पण किया। जिला मुख्यालय बैढन में 79 लाख की लागत से निर्मित पुलिस अधीक्षक कार्यालय एवं 24 लाख से निर्मित पुलिस कन्ट्रोल रूम, जिला चिकित्सालय बैढ़न में 18.22 लाख की लागत से निर्मित सभागार, कसुर्आराजा में 14 लाख रुपए से निर्मित हाई स्कूल भवन, गड़हरा में 30 लाख लागत के हायर सेकण्ड्री स्कूल भवन, लंघाडोल, माड़ा, समूद तथा चितरंगी में 36.60-36.60 लाख की लागत से निर्मित लघु वनोपज गोदाम भवन तथा धरसड़ा में 36.70 लाख की लागत से निर्मित पीसीसी मार्ग का लोकार्पण किया।

मुख्यमंत्री ने 10 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाले जिला एवं सत्र न्यायालय भवन, जिला चिकित्सालय बैढन में 4.95 करोड़ केे ए.एन.एम. टेªनिंग सेन्टर तथा 84 लाख की लागत से निर्मित होने वाले 8 चिकित्सक आवास गृह, का शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री श्री चैहान ने 10 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाले जिला एवं सत्र न्यायालय भवन का भूमि पूजन भी किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सिंगरौली से रीवा तथा रांची फोरलेन सड़क स्वीकृत हो गई है, जिसका कार्य शीघ्र प्रारंभ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सिंगरौली में प्रदेश सरकार अपने खर्चे से हवाई पट्टी का निर्माण करवाएगी।

गृह मंत्री श्री उमाशंकर गुप्ता ने कहा कि पुलिस कर्मियों की पदोन्नति, आवास तथा उनके कल्याण के अन्य कार्यक्रम सरकार की प्राथमिकता में है।

उर्जा एवं खनिज राज्यमंत्री(स्वतंत्र प्रभार) तथा जिले के प्रभारी मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि मुख्यमंत्री जी की मंशा है कि सिंगरौली इतना विकसित हो जाय कि पूरे देश को उर्जा प्रदान कर सके।

इस अवसर पर श्रम मंत्री श्री जगन्नाथ सिंह, सांसद श्री गोविन्द मिश्रा, विधायक श्री रामलल्लू वैश्य,  श्री रामचरित्र, श्री विश्वामित्र पाठक, अध्यक्ष सिंगरौली विकास प्राधिकरण श्री गिरीश द्विवेदी, राजनैतिक दलों के पदाधिकारी, गणमान्य नागरिक, तथा बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here