सिंहस्थ-2016 के लिए इंदौर में बनेंगें 3 अस्थायी बस स्टेंड

भोपाल, दिसम्बर 2015/ उज्जैन में वर्ष 2016 में होने वाले सिंहस्थ के लिए इंदौर में 3 अस्थाई बस स्टेंड बनाये जायेंगे। इन बस स्टेंड पर पेयजल, शौचालय और श्रद्धालुओं को सुविधाजनक ढंग से रुकने की व्यवस्था रहेगी। पुलिस प्रशासन सभी अस्थाई बस और टेक्सी स्टेंडों पर पुलिस चौकी स्थापित करेगा।

सिंहस्थ के दौरान प्रतिदिन 5 से 10 लाख श्रद्धालु इंदौर होकर उज्जैन पहुँचेंगे। इसको देखते हुए इंदौर में कई विकास के कार्य करवाये जा रहे हैं। लोक निर्माण विभाग द्वारा सिंहस्थ को देखते हुए 47 पुल-पुलिया का कार्य पूरा करा लिया गया है। इंदौर संभाग में 31 पुल-पुलिया का कार्य प्रगति पर है और 29 पुल का कार्य प्रस्तावित है। इंदौर जिले की नगर परिषद् महू द्वारा सामुदायिक भवन और यात्री गृह की मरम्मत का कार्य तेजी से किया जा रहा है। सांवेर में रैन बसेरे का निर्माण और बस स्टेंड के उन्नयन का कार्य तेजी से किया जा रहा है। यह सभी कार्य फरवरी 2016 तक पूरे कर लिये जायेंगे। सुपर कॉरिडोर पर रेलवे ओव्हर ब्रिज का कार्य 90 प्रतिशत से अधिक पूरा कर लिया गया है।

इंदौर जिले में मुख्य मार्ग पर आने वाले ग्रामों में ग्रामीण विकास विभाग द्वारा प्याऊ बनवाई जा रही है। इंदौर-उज्जैन मार्ग पर टोल नाकों पर 2 माह के लिये यातायात टैक्स फ्री रहेगा। उज्जैन मार्ग में अतिक्रमण को विशेष मुहिम चलाकर हटाने की कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है। सिंहस्थ को ध्यान में रखते हुए जो कार्य करवाये जा रहे है उनकी पिछले दिनों कलेक्टर श्री पी.नरहरि ने संबंधित विभागों की बैठक में समीक्षा की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here