सिरोंज में 1754 कन्या के विवाह के साथ बना रिकार्ड

सिरोंज, मई 2013/ मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में शासकीय लालबहादुर शास्त्री महाविद्यालय, सिरोंज में रविवार को सामूहिक विवाह सम्मेलन में 1754 कन्या का विवाह हुआ। इसी के साथ एक ही स्थान पर 1754 जोड़ों के सामूहिक विवाह का प्रदेश में नया रिकार्ड बना। विवाह सम्मेलन में 150 पंडित ने विधि-विधान से सभी वर-वधू का विवाह करवाया। जनसंपर्क मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा ने नव-दम्पतियों को उपहार एवं आशीर्वाद दिया।

1754 दूल्हों की बारात एक साथ

विवाह समारोह के दौरान करीब 90 ट्रेक्टर-ट्राली पर 1754 दूल्हों की बारात एक साथ निकाली गई। इस ऐतिहासिक बारात के लिये नगर के मुख्य मार्गों को तोरण द्वारों एवं पुष्पों से सजाया गया था। मंत्री श्री शर्मा ने बारातियों के आनन्द में शामिल होकर उनके साथ नृत्य किया। वे बग्घी चलाकर दूल्हा-दुल्हन को समारोह-स्थल तक ले गये। मंत्री के लालबत्ती लगे शासकीय वाहन में दूल्हे बैठे थे और मंत्री जी स्वयं बारात में पैदल चल रहे थे।

मोबाइल और रंगीन टी.वी. मिलें

संस्कृति मंत्री की पहल पर समाज के विभिन्न वर्गों के सहयोग से प्रत्येक जोड़े को उपहार स्वरूप रंगीन टीवी और सिम के साथ कैमरायुक्त मोबाइल दिये गये। इन सभी मोबाइल में जनसंपर्क मंत्री का नम्बर फीड है। किसी भी तरह की समस्या आने पर वर-वधु मंत्री से सीधे बात कर सकेंगे। संस्कृति मंत्री ने नव-दंपतियों को रामचरित मानस भेंट की। मुख्यमंत्री कन्यादान/निकाह योजना में 18 मई को सिरोंज में 106 जोड़ों का निकाह करवाया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here