सीएम साहब, कैसे किया मध्यप्रदेश का इतना विकास!

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज यहाँ ब्रिटिश हाई कमिश्नर सर जेम्स डेविड बेवन ने भेंट की। श्री डेविड ने मुख्यमंत्री श्री चौहान के शासन काल की सराहना करते हुए उनकी सफलता का राज पूछा। उन्होंने मध्यप्रदेश में ब्रिटिश औद्योगिक निवेश की प्रबल मंशा व्यक्त की। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश समग्र विकास का उदाहरण है और राज्य की प्रगति प्रभावित करने वाली है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मेरा व्यवहार कभी राजनीतिज्ञ और शासक का नहीं रहा। जन-प्रतिनिधि वास्तव में जनता का सेवक होता है। सबको अपनाया, सबसे प्रेम पाया। गरीब और पंक्ति के अंतिम व्यक्ति का हित हमारी प्राथमिकता है। बेहतर और अच्छे कार्यों से जनमानस हमारे साथ है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश देश के सबसे तेज गति से विकास करने वाले राज्यों में है। प्रदेश की विकास दर 11.98 प्रतिशत और कृषि विकास दर 18 प्रतिशत है। मुख्यमंत्री ने प्रदेश में अधोसंरचना विकास, शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, महिला सशक्तिकरण, अनुसूचित जाति- जनजाति विकास, खेती तथा औद्योगिक प्रगति के लिये किये जा रहे कार्यों का उल्लेख किया। मुख्यमंत्री ने मिलेनियम डेव्हलपमेंट गोल्स में ब्रिटिश योगदान की सराहना की। उन्होंने ब्रिटिश सरकार के डिपार्टमेंट फॉर इंटरनेशनल डेव्हलपमेंट को प्रदेश में, स्वास्थ्य, नगरीय अधोसंरचना विकास, कुपोषण दूर करने, मातृत्व-सुरक्षा, वित्तीय-प्रबंधन, विद्युत आदि परियोजनाओं में दिये गये वित्तीय योगदान के लिये धन्यवाद दिया।मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इन्दौर में अगले माह होने वाली ग्लोबल इनवेस्टर्स मीट में हाई कमिश्नर के माध्यम से ब्रिटिश निवेशकों को आमंत्रित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here