सूखा राहत राशि प्रत्येक किसान के पास शीघ्र पहुंचेगी

भोपाल, दिसम्बर 2015/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि सूखा प्रभावित प्रत्येक किसान के खाते में सूखा राहत की राशि जल्द पहुँचेगी। राज्य सरकार किसानों के हितों को लेकर गंभीर है। प्रदेश में खेती को लाभ का धंधा बनाने के लिये पशुपालन, उद्यानिकी और मत्स्य पालन को भी प्रोत्साहित किया जायेगा। श्री चौहान सतना से मैहर जाते हुए जीतनगर ग्राम में सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने जीतनगर ग्राम में अगले शिक्षण सत्र से हाई स्कूल खोले जाने और मुख्यमंत्री पेयजल योजना में नलजल योजना स्वीकृत किये जाने की भी घोषणा की।

श्री चौहान ने ग्रामीणों से आँगनवाड़ी केन्द्र की सेवाएँ, स्कूलों से मिलने वाली पाठयपुस्तकें, गरीबों को सस्‍ता खाद्यान और जन-कल्याणकारी योजनाओं से लाभ मिलने की जानकारी भी प्राप्त की। उन्होंने जिला कलेक्टर को निर्देश दिये कि जिले में सूखा राहत की राशि शीघ्र किसानों के खाते में भेजी जाये। मुख्यमंत्री इसके बाद हाल ही में नगरपालिक मैहर में शामिल हुये ग्राम ओइला पहुँचे। उन्होंने ओइला में अगले शिक्षण सत्र से माध्यमिक शाला खोले जाने और प्रत्येक घर में शौचालय बनाये जाने के निर्देश अधिकारियों को दिये।

मुख्यमंत्री के नगर पालिक मैहर में प्रवेश करते ही स्थानीय नागरिकों ने उनका भव्य स्वागत किया। श्री चौहान ने ईदगाह मैदान में श्याहपोश बाबा की मजार पर चादर चढ़ाई और आमसभा को संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर पूर्व विधायक नारायण त्रिपाठी की माँग के अनुसार ईदगाह की बाउण्ड्रीवाल बनाये जाने, लिलझी बाँध में घाट बनवाने और ईदगाह मोहल्ले में एक बारात घर बनाये जाने की भी घोषणा की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here