सेल्फी मामले पर मंत्री विजय शाह की सफाई

भोपाल, दिसम्बर 2015/ खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री कुँवर विजय शाह ने मंत्री के साथ सेल्फी संबंधी प्रकाशित समाचार के संबंध में स्पष्टीकरण दिया है।

कुँवर शाह ने स्पष्ट किया है कि उनके साथ सेल्फी लेने पर 10 रुपये देने की जो बात कही गई है, वह सिर्फ उनके विधानसभा क्षेत्र खण्डवा जिले के हरसूद पर लागू किये जाने का विचार है। उन्होंने यह भी कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र हरसूद में भी यह विचार सभी पर अनिवार्य नहीं होगा। यदि कोई सेल्फी लेने के 10 रुपये दे सकने की स्थिति में हो, वे ही यह राशि दे सकते हैं। जो व्यक्ति यह राशि नहीं दे सकते हैं उनको भी सेल्फी लेने की मनाही नहीं होगी। कुँवर विजय शाह ने कहा कि उनके साथ सेल्फी लेने पर स्वेच्छा से जो लोग 10 रुपये की राशि देंगे, वह उनके विधानसभा क्षेत्र में आगामी वर्ष अप्रैल माह में खोले जाने वाले आदिवासी वृद्धाश्रम में उपयोग की जायेगी। खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री ने कहा कि आदिवासी वृद्धाश्रम के लिए अन्य स्रोतों से भी राशि एकत्र की जा रही है।

कुँवर शाह ने कहा कि उनके मन में यह विचार बहुत पहले से था। वे जनसहयोग की राशि से अपने विधानसभा क्षेत्र में आदिवासी वृद्धाश्रम खोलना चाहते थे। पिछले कुछ समय से सेल्फी लेने का क्रेज़ लोगों के बीच में बढ़ा है। इस बात को देखते हुए उन्हें लगा कि इस माध्यम से भी इस सामाजिक कार्य के लिए राशि एकत्र की जा सकती है। खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री ने कहा कि उनके ध्यान में यह बात लाई गई थी कि ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ की बेटी प्रिंसेस एनी के साथ फोटो खिंचवाने और उनसे हाथ मिलाने वालों से निर्धारित राशि ली जाती है। इस एकत्र राशि को ब्रिटेन में सामाजिक कार्यों पर खर्च किया जाता है।

खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री कुँवर शाह ने यह स्पष्ट किया है कि उक्त विचार अभी विचाराधीन है। इस पर अंतिम निर्णय क्षेत्र के लोगों के साथ बैठकर लिया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here