स्कूल-कॉलेज के विद्यार्थी भी पुरस्कृत होंगे

भोपाल, जनवरी 2015/ राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर स्कूल-कॉलेज स्तर पर हुई राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं के विजयी विद्यार्थियों और लोकसभा निर्वाचन में उत्कृष्ट कार्य करने वाली तीन आँगनवाड़ी कार्यकर्ता को भी पुस्कार दिया जायेगा। विजेताओं को पुरस्कार का वितरण 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर भोपाल के सुभाष उत्कृष्ट विद्यालय में समारोह में दिया जायेगा। विद्यार्थियों तथा आँगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को प्रथम पुरस्कार में 2000, द्वितीय में 1000 एवं तृतीय में 500 रुपये की राशि प्रशस्ति-पत्र के साथ दी जायेगी।

स्कूल स्तर पर हुई राज्य स्तरीय निबंध प्रतियोगिता में सुभाष उत्कृष्ट विद्यालय भोपाल की कु.पूनम घोरे को प्रथम, शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बैतूल की कु. रूपाली साफरे को द्वितीय, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय शिवपुर होशंगाबाद के श्री दुर्गेश राजपूत को तृतीय पुरस्कार दिया जायेगा। कॉलेज स्तर की निबंध प्रतियोगिता में माता जीजाबाई शासकीय स्नातकोत्तर कन्या महाविद्यालय की कु. सुस्मिता रघुवंशी को प्रथम, महाकौशल कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय के श्री पंकज जैन को द्वितीय और पं. शम्भूनाथ शुक्ल शासकीय महाविद्यालय के श्री कामता पाण्डे को तृतीय पुरस्कार मिलेगा।

स्लोगन प्रतियोगिता में प्रथम रहे श्री मनीष जोशी शासकीय शिक्षा महाविद्यालय खण्डवा, श्री अतुल सिंह राजावत शासकीय हमीदिया कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय भोपाल तथा श्री सुदीप कुमार सोनी शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय टीकमगढ़ को क्रमश: प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार दिया जायेगा। कॉलेज स्तर की वाद-विवाद प्रतियोगिता में श्री नीलेश तिवारी स्वामी विवेकानन्द महाविद्यालय सीहोर को प्रथम, कु. देविका व्यास शासकीय कला एवं वाणिज्य स्नातकोत्तर महाविद्यालय रतलाम को द्वितीय और श्री हार्दिक दुबे होलकर विज्ञान महाविद्यालय इंदौर को तृतीय पुरस्कार दिया जायेगा।

निर्वाचन कार्य में महती भूमिका का निर्वहन करने पर शहडोल जिले के आँगनवाड़ी केन्द्र चुहिरी क्रमांक 2 की आँगनवाड़ी कार्यकर्ता श्रीमती रेखा तिवारी को प्रथम, दतिया जिले के आँगनवाड़ी केन्द्र जनकपुर की कार्यकर्ता श्रीमती शारदा लोधी को द्वितीय और धार जिले के पीथमपुर जोशी मोहल्ला आँगनवाड़ी केन्द्र की श्रीमती प्रमिला ठाकरे को तृतीय पुरस्कार दिया जायेगा।

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिलों में विद्यालय एवं महाविद्यालय स्तर पर निबंध, स्लोगन और वाद-विवाद प्रतियोगिताएँ पिछले माह की गयी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here