स्वाईन फ्लू की पर्याप्त दवाइयाँ उपलब्ध

भोपाल, फरवरी 2015/ राज्य शासन ने स्वाईन फ्लू की रोकथाम के लिये ‘ओसेल्टामाविर’ केप्सूल की पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता सुनिश्चित की है। इसके लिये नियंत्रक खाद्य एवं औषधि प्रशासन ने जिला और संभाग मुख्यालय पर दवा विक्रेताओं के यहाँ ‘ओसेल्टामाविर’ केप्सूल की व्यवस्था की है। साथ ही बड़े शहर इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर और उज्जैन के 13 चिन्हित दवा विक्रेता के पास भी यह केप्सूल और टेबलेट विक्रय के लिये संग्रहीत करवायी गयी है।

ग्वालियर के 3 दवा विक्रेता अनिल फार्मा डिस्ट्रीब्यूटर, दवा बाजार, लश्कर में 100 केप्सूल, ग्लोबल फार्मेसी, होटल सीता मेनर के पीछे 200 केप्सूल और संजीव मेडिकल स्टोर, लश्कर में 200 केप्सूल उपलब्ध करवाये गये हैं। उज्जैन में हर्ब्स एण्ड हेल्थ मेकर इण्डिया लिमिटेड सीएचएल हॉस्पिटल में 210 केप्सूल और जबलपुर में अनमोल फार्मा दवा बाजार में 1500 केप्सूल की उपलब्धता सुनिश्चित की गई है।

इंदौर के 6 दवा विक्रेता आरोग्य मेडिकल स्टोर, देवी अहिल्या नगर में 100 केप्सूल, इजी मेडिको, यशवंत निवास रोड में 100 केप्सूल, हर्ब्स एण्ड हेल्थ मेकर्स इण्डिया लिमिटेड, सीएचएल अपोलो हॉस्पिटल में 300, अनिला मेडिकल स्टोर, दवा बाजार में 500 केप्सूल, सुपर ड्रग्स हाउस, दवा बाजार में 350 और सिपला लिमिटेड, देवास नाका में 13 हजार केप्सूल विक्रय के लिये उपलब्ध हैं। भोपाल के दवा विक्रेता आयुष्मान मेडिकल डायग्नोस्टिक, शाहपुरा में 75 एम.जी. की 440 टेबलेट और 30 एम.जी. की 50 टेबलेट तथा फार्मा ट्रेडर्स, दवा बाजार में 16 हजार 200 ओसेल्टामाविर टेबलेट उपलब्ध करवाई गई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here