स्‍वर्णिम मप्र के मिशन-2013 को सफल बनाएं: शिवराज

ओरछा (टीकमगढ़) सितंबर 2013/ ओरछा में भगवान रामराजा के दर्शन एवं पूजन-अर्चन के पश्चात मुख्यमंत्री शिवराजसिंह  चौहान ने निवाड़ी से जनआशीर्वाद  यात्रा का प्रारंभ किया। निवाड़ी में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में 2003 में उमा भारती जी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार के गठन के पश्चात् जितने जनहितैषी कार्य भारतीय जनता पार्टी सरकार ने पिछले 10 वर्षो में प्रदेश में किये है उतने कार्य कांग्रेस ने विगत 55 सालों के राज में नही किये।

उन्होने कहा कि पिछले सात सालों से विकास दर 10 प्रतिशत बनी हुई है। कांग्रेस के शासन में सड़क गड्डों में तब्दील हो चुकी थी भारतीय जनता पार्टी के शासनकाल में प्रदेश में 95 हजार किलोमीटर लंबी सड़कें बनायी गयी। जहॉं देश की कृषि वृद्धि दर तीन प्रतिशत है वही मध्यप्रदेश अकेला ऐसा राज्य है जिसमें पिछले साल 18.91 प्रतिशत विकास दर हासिल की और इस साल 13.11 प्रतिशत कृषि वृद्धि दर हासिल की।

उन्‍होंने कहा कि उच्च स्तर की पढ़ाई करने के लिये शिक्षा ऋण की गारंटी अब सरकार दे रही है। हमनें तय किया कि एजुकेशन लोन उच्च शिक्षा के लिए दिया जायेगा। बैंक एवं एजुकेशन लोन की गारंटी भारतीय जनता पार्टी की शिवराज सरकार लेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here