हरदा बनेगा मिनी स्मार्ट-सिटी

भोपाल, सितम्बर 2015/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हरदा नगर को मिनी स्मार्ट-सिटी के रूप में विकसित करने की घोषणा की है। इसके साथ ही उन्होंने हरदा नगर की सड़कों के लिये एक करोड़, गरीब आवासहीन के मकान निर्माण के लिये 56 करोड़, मुख्यमंत्री अधोसंरचना मद से 4 करोड़ 50 लाख और नगर में हर घर में शौचालय निर्माण के लिये एक करोड़ 16 लाख रुपये मंजूर करने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री श्री चौहान हरदा की नव-निर्वाचित नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती साधना जैन के पदभार ग्रहण समारोह में बोल रहे थे। लोक निर्माण एवं जिला प्रभारी मंत्री श्री सरताज सिंह, राजस्व मंत्री श्री रामपाल सिंह, सांसद श्रीमती ज्योति धुर्वे और विधायक श्री संजय शाह मौजूद थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हरदा में बाढ़ नियंत्रण के लिये विशेषज्ञों की टीम भेजी जायेगी। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में जनता सर्वोपरि है। प्रयास ऐसे हों, जिससे लोगों के जीवन-स्तर में अधिक से अधिक सुधार हो सके। उन्होंने हितग्राहीमूलक योजनाओं का लाभ सभी पात्र लोगों को दिलवाने को भी कहा।

समारोह को पूर्व मंत्री श्री कमल पटेल और नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती जैन ने भी संबोधित किया। इसके पहले मुख्यमंत्री श्री चौहान ने नगरपालिका परिसर में शहीद दीप सिंह चौहान शहीद गैलरी एवं कला-वीथिका का अवलोकन किया और अमर शहीद ज्योति पर पुष्पांजलि अर्पित की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here