हरसूद आदर्श नगर के रूप में विकसित होगा

भोपाल। आदिम-जाति कल्याण मंत्री कुँवर विजय शाह ने कहा है कि खण्डवा जिले के हरसूद को प्रदेश में आदर्श नगर के रूप में पहचान दिलाई जायेगी। उन्होंने नगर के सुव्यवस्थित विकास के लिये अधिकारियों को निर्देश दिये। आदिम-जाति कल्याण मंत्री शुक्रवार को हरसूद में कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने नगर के विकास के लिये डेढ़ करोड़ एवं कन्या छात्रावास के लिये एक करोड़ रुपये की राशि दिये जाने की भी घोषणा की।

आदिम-जाति कल्याण मंत्री ने कहा कि हरसूद में जल्द ही नगर पंचायत का नया भवन बनाया जायेगा। उन्होंने भवन परिसर में ही स्टॉफ क्वार्टर बनाये जाने का प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिये। कुँवर शाह ने कहा कि नगर में सामुदायिक भवन का निर्माण भी किया जायेगा। उन्होंने नगर पंचायत के पदाधिकारियों से स्थानीय निकाय की आय बढ़ाने के उपाय करने के लिये भी कहा। आदिम-जाति कल्याण मंत्री ने हरसूद में आधुनिक जिम्नेशियम और लायब्रेरी बनाये जाने की भी घोषणा की।

रचनात्मक कार्यों में युवा बढ़-चढ़कर हिस्सा लें

आदिम-जाति कल्याण मंत्री ने हरसूद में शासकीय महाविद्यालय के कार्यक्रम में युवाओं से रचनात्मक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की बात कही। उन्होंने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा आयोजित रक्त-दान शिविर की तारीफ भी की। कुँवर विजय शाह ने कहा कि हरसूद में पॉलीटेक्निक कॉलेज खुलने से तकनीकी शिक्षा का ग्रामीण-स्तर तक प्रसार होगा। उन्होंने बताया कि आशापुर या खेड़ी में शीघ्र 250 सीटर आई.टी.आई. शुरू किया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here