हॉकी टीम का जिम्‍मा मप्र लेने को तैयार: शिवराज

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा है कि वर्ष 2016 में होने वाले ओलिम्पक की तैयारियाँ अभी से होना चाहिये। केन्द्र सरकार और हॉकी इण्डिया की अनुमति होने पर हॉकी तैयारियों का पूरा आर्थिक भार मध्यप्रदेश लेने को तैयार है। श्री चौहान रविवार रात यहाँ ऐशबाग स्टेडियम में सीनियर नेशनल महिला हॉकी चेम्पियनशिप 2012 के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे। प्रतियोगिता का आयोजन खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा किया गया है। उदघाटन मैच गुजरात और मध्यप्रदेश की महिला हॉकी टीम के बीच खेला गया। इस अवसर पर विधायक विश्वास सारंग भी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हॉकी भोपाल की शान है। यहाँ आयोजित होने वाले औबेदुल्ला गोल्ड कप हॉकी टूर्नामेंट को अन्तर्राष्ट्रीय स्तर का बनाने के प्रयास हो रहे हैं। आगामी दिसम्बर माह में आयोजित होने वाले टूर्नामेंट में विदेशी टीमों के शमिल होने की संभावना है।

मध्यप्रदेश सरकार महिला हॉकी को प्रोत्साहन और सहयोग देने के लिये सदैव तत्पर है। महिला हॉकी को जब भी आर्थिक आवश्यकता का अनुभव हुआ प्रदेश सरकार ने आगे बढ़कर सहयोग किया है। आगे भी हॉकी के लिये बुनियादी सुविधाओं में धन की कमी को आड़े नहीं आने दिया जायेगा।

श्री चौहान ने इस अवसर पर प्रतियोगिता के उद्घाटन की औपचारिक घोषणा की। उन्होंने प्रतियोगिता के पहले मैच खेलने वाली गुजरात और मध्यप्रदेश की टीमों के खिलाड़ियों से परिचय भी प्राप्त किया।

कार्यक्रम के प्रारंभ में सचिव खेल एवं युवा कल्याण अशोक शाह और संचालक खेल और युवा कल्याण शैलेन्द्र श्रीवास्तव ने अतिथियों का स्वागत किया। प्रतियोगिता में आयीं टीमों ने मुख्यमंत्री के समक्ष मार्च पास्ट किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here