मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में एयरटेल 4जी लांच

भारत की सबसे बड़ी टेलीकम्‍युनिकेशन कंपनी भारती एयरटेल ने 6 सितंबर को मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ के लिए अपनी 4जी सेवा लॉन्च करने की घोषणा की। यह सुविधा इंदौर, भोपाल,रायपुर, जबलपुर और ग्वालियर में उपलब्ध रहेगी।

एयरटेल 4जी सेवा के जरिए ग्राहकों को फ़ास्ट मोबाइल ब्रॉडबैंड स्पीड मिल सकेगी। ग्राहक निर्बाध रूप से एचडी वीडियो स्ट्रीमिंग, मूवीज, म्यूजिक तथा इमेजेस की सुपरफास्ट अपलोडिंग-डाउनलोडिंग कर सकेंगे। प्री-पेड और पोस्ट-पेड प्‍लान्‍स के जरिये यह सुविधा मोबाइल फोन्‍स, 4जी माईफाई तथा डोंगल्स जैसी कई स्मार्ट डिवाइसेस पर उपलब्‍ध होगी।

सेवा की लॉन्चिंग पर भारती एयरटेल मध्‍यप्रदेश छत्‍तीसगढ़ के सीईओ वीर इंदर नाथ ने कहा कि त्‍योहार के इस सीजन में अब एयरटेल के ग्राहक भी 4जी सुविधा का शानदार अनुभव ले सकेंगे। ग्राहक अपने नंबर को बिना कोई अतिरिक्त कीमत चुकाए 4जी सुविधा में अपग्रेड कर सकते हैं।

एयरटेल ने प्री पेड ग्राहकों के लिए एक और नए 4जी ऑफर की घोषणा की है। इसके तहत नए खरीदे गए किसी भी 4जी हैंडसेट में मात्र 249 रुपए में 10जीबी का 4जी डाटा प्राप्‍त किया जा सकेगा। 249 रुपए के रिचार्ज के साथ ही 1जीबी डाटा तुरन्त ग्राहक के अकाउंट में जमा हो जाएगा और बचा हुआ 9जीबी डाटा ग्राहकों द्वारा 4जी ऑफर लिखकर 52141 पर एसएमएस भेजने से प्राप्त किया जा सकेगा।

एयरटेल 4जी के प्रमुख प्‍लान्‍स इस प्रकार है-

पोस्ट पेड:

– 1199 रुपए से प्रारभ होने वाला एयरटेल का इनफिनिटी प्लान जो 4जी डाटा के साथ एसटीडी, लोकल और रोमिंग पर अनलिमिटेड वॉइस कॉल्स की सुविधा देगा।

– एयरटेल का माय प्लान पोस्ट पेड ग्राहकों को अपने लिए खुद 4जी युक्त प्लान्स डिजाइन करने की सुविधा देता है

प्री पेड:

– 1495 रुपए का एयरटेल का विशेष 4जी प्री पेड पैक जो 90 दिनों के लिए फ्री 4जी डाटा का ऑफर देगा।

– 1498 रुपए का एक अन्य इनोवेटिव 4जी प्री पेड पैक जो तुरंत 6जीबी 4जी डाटा का विकल्प देगा और ग्राहक अगले 12  महीनों के लिए 54 रुपए में 1 जीबी 4जी डाटा पा सकते हैं।

4जी डिवाइसेस के लिए मासिक प्लान्स 450 रुपए से शुरू हैं। साथ ही ग्राहक अपने नए डिवाइस का निशुल्क लाभ लेने के लिए 4500 रुपए से प्रारंभ होने वाले आकर्षक एडवांस रेंटल प्लान्स को भी अपना सकते हैं। एयरटेल ने अप्रैल 2012 में कोलकाता में पहले भारतीय 4जी नेटवर्क को लॉन्च करके 4जी यात्रा की शुरुआत की थी। आज इसकी 4जी सेवाएं 18 सर्कल्स में उपलब्ध हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here