Teacher’s Day: लालबत्ती की गाड़ी में बैठकर आएंगे गुरूजन

सागर: सर्वपल्ली डॉ. राधाकृष्णन के जन्म दिवस को शिक्षक दिवस के रूप में मनाये की कड़ी में प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने सेवानिवृत्त शिक्षकगणों का सम्मान करने के लिये गढाकोटा में भव्य सम्मान समारोह आयोजित करने का निर्णय लिया है।

पंचायत मंत्री श्री भार्गव ने गुरूजनों के सम्मान के लिये व्यवस्थायें निर्धारित की है कि 5 सितम्बर शिक्षक दिवस के अवसर पर दोपहर 2 बजे से गढाकोटा के शादी घर में गुरूजन सम्मान समारोह मनाया जायेगा। इस समारोह में क्षेत्र के सेवानिवृत्त शिक्षकों को उनके घर से लालबत्ती की गाड़ी में बैठाकर समारोह स्थल तक लाया जायेगा। सम्मान समारोह में पंचायत मंत्री श्री भार्गव स्वयं गुरूजनों का सम्मान करेगे और उनके सम्मान में यहां आयोजित भोज कार्यक्रम में गुरूजनों के साथ बैठकर स्वादिष्ट भोजन ग्रहण करेगे।

पंचायत मंत्री ने सेवानिवृत्त शिक्षकों के स्वास्थ्य की चिन्ता का ध्यान भी रखा है। इसी कड़ी में उन्होंने शादी घर परिसर में स्वास्थ्य शिविर भी आयोजित कराया है, जिसमें विभिन्न रोगों से संबंधित चिकित्सा विशेषज्ञ उपस्थित रहकर वयोवृद्व शिक्षकों का निःशुल्क परीक्षण करेगे और उनकी जरूरत के अनुसार निःशुल्क दवाईयां एवं परामर्श उपलब्ध करायेगे। समारोह समापन के बाद गुरूजनों को सहसम्मान लालबत्ती की गाड़ी में बैठाकर विदाई दी जायेगी और उन्हें उनके घर तक पहुंचाया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here